छत्तीसगढ

क्या छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुनील शर्मा जिपं सीईओ सूरजपुर के चहेते है जिस वजह से उन्हें नहीं किया भारमुक्त

एसआरएलएम विकास आयुक्त कार्यालय रायपुर द्वारा चार अधिकारियों का किया था स्थानांतरण तीन को जिपं सीईओ ने किया भारमुक्त पर एक को क्यों नहीं कर रही हैं

सूरजपुर कौशलेन्द्र यादव । छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत सूरजपुर जिले के चार अधिकारियों का तबादला फरवरी माह में किया गया था और उन्हें तत्काल भारमुक्त करना था। इसमें से तीन को जिला पंचायत सीईओ द्वारा भारमुक्त कर दिया गया पर एक जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील शर्मा को अभी तक भारमुक्त नहीं किया गया है।

शर्मा को भारमुक्त नहीं किए जाने से अब सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि जिला पंचायत सीईओ का कहना है कि कर्मचारियों की कमी है लेकिन इस तर्क में तो शासन के आदेश की सीधे अवहेलना हो रही है, जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत कार्यालय जिला पंचायत सूरजपुर में पदस्थ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की जांच कुछ दिन पूर्व राज्य कार्यालय के उच्च अधिकारियों द्वारा की गई थी।

जांच पश्चात् बाद 20 फरवरी 2024 को 4 अधिकारियों का स्थानान्तरण राज्य कार्यालय से अन्य जिले में कर दिया गया। इसमें सत्य प्रसाद मिश्रा जिला कार्यक्रम प्रबंधक वित्तीय समावेशन का बलरामपुर, विनीत कुमार दुबे जिला कार्यक्रम प्रबंधक का गौरेल्ला-पेण्ड्रा- मरवाही, ज्ञानेन्द्र सिंह जिला मिशन प्रबंधक का बलरामपुर तथा सुनील शर्मा जिला कार्यक्रम प्रबंधक क दुर्ग जिले तबादला किया गया है।

आदेश जारी होने के बाद सत्य प्रसाद मिश्रा, विनीत कुमार दुबे व ज्ञानेंद्र सिंह को भार मुक्त कर दिया गया, लेकिन स्थानांतरित अधिकारी सुनील शर्मा डीपीएम को आज तक स्थानांतरित जिला दुर्ग हेतु भारमुक्त नहीं किया गया है। आरोप लग रहे हैं कि सुनील शर्मा को भारमुक्त नही करने में जिले के कुछ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है, जबकि राज्य कार्यालय की जांच में सुनील शर्मा के खिलाफ काफी शिकायतें सही पाई गई थी। इसके बावजूद उन्हें भारमुक्त नहीं किए जाने पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। इस संबंध में जिला पंचायत सीईओ कमलेश नंदिनी साहू ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त स्टाफ नहीं होने के कारण सुनील शर्मा को भारमुक्त नहीं किया गया है।

Back to top button