व्यापार

Skoda ने लॉन्च किया Kushaq एसयूवी का Onyx Edition, कीमत से लेकर फीचर्स तक सब जानें यहां

Advertisement

स्कोडा कुशाक ओनिक्स ऑटोमेटिक वर्जन को 13.49 लाख रुपए एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

नई दिल्ली : स्कोडा ऑटो अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। स्कोडा ने मार्च, 2023 में कॉस्मेटिक अपडेट्स और एक्स्ट्रा फीचर्स के साथ कुशाक के ओनिक्स एडिशन को पेश किया था। कंपनी ने स एक्टिव ट्रिम पर बेस्ड, मॉडल को शुरूआत में केवल 115bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया था।

वहीं अब स्कोडा कुशाक ओनिक्स ऑटोमेटिक वर्जन को 13.49 लाख रुपए एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस पॉवरफुल गाड़ी में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ रेगुलर मॉडल के समान 1.0L TSI गैसोलीन यूनिट (114bhp, 178Nm) का उपयोग किया गया है।

नई Skoda Kushaq का डिजाइन और इंटीरियर
Skoda Kushaq Onyx Edition :  स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन में दरवाजों पर ग्रे ग्राफिक्स और फ्रंट ग्रिल पर क्रोम सराउंड हैं। फ्रंट बंपर पर फॉक्स डिफ्यूज़र, बी-पिलर पर ‘ओनिक्स’ बैजिंग और प्लास्टिक कवर के साथ नए डिज़ाइन किए गए 16-इंच स्टील व्हील इसे रेगुलर मॉडल से अलग बनाते हैं।

इंटीरियर में कुशाक ओनिक्स एडिशन में स्कफ प्लेट्स और हेडरेस्ट पर ‘ओनिक्स’ बैजिंग, क्रोम से घिरे एसी वेंट, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टेक्सचर्ड पैटर्न वाला डैशबोर्ड है. इसमें रेगुलर मॉडल से अलग, इसमें ब्लैक और ग्रे इंटीरियर थीम है।

Skoda Kushaq में मिलेंगे ये फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन में एंट्री-लेवल एम्बिशन ट्रिम पर उपलब्ध सभी खूबियां उपलब्ध हैं। इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरीफायर के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वॉशर के साथ रियर वाइपर, फॉग लाइट और एलईडी हेडलाइट्स हैं।

साथ ही इस मिड-साइज़ एसयूवी में सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, सभी यात्रियों के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और आइसोफिक्स एंकरेज दिए गए हैं।

Skoda Kushaq की कीमत और मुकाबला
मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में, स्कोडा कुशाक का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर, फॉक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर जैसी कारों से होता है। इस एसयूवी की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 11.99 लाख रुपए से शुरू होती है और टॉप-एंड ट्रिम के लिए 20.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button