छत्तीसगढ़

रोलाडीह-मागुरदा फूटबाल सहासंग्राम प्रतियोगिता का विजेता बना पुरुषोत्तम एफसी मंझारी

Advertisement
Advertisement
Advertisement


फायनल मुकाबला में रायपीड़ी कुचाई को 5-4 गोल से ट्राई ब्रेकर में हराया

विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि फूटबाल में स्थानीय खिलाड़ियों को उभारे

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर प्रखंड के रोलाडीह-मागुरदा की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय फूटबाल समहासंग्राम के फाईनल मुकाबला में पुरुषोत्तम फूटबाल क्लब मंझारी भरभरिया की टीम ने  मुंडा फूटबाल क्लब रायपीड़ी कुचाई को ट्राई ब्रेकर में 5-4 गोल से हराकर कर चैंपियन ट्राफी जीत लिया है। पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम को बतौर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव ने 1 लाख 30 हजार रुपया का चेक सह विजेता ट्राफी प्रदान किया।

वहां उपविजेता टीम को 80 हजार रुपया का चेक सह उपविजेता ट्राफी प्रदान किया। पुरस्कार वितरण समारोह में अन्यों में से टोकलो थाना के प्रभारी रामेश्वर उरांव, जिला परिषद की अध्यक्षा लक्ष्मी सुरीन, आयोजन समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार तांती, उपाध्यक्ष डूबराज सवैंया, सचिव मोटू महतो, उपसचिव लक्ष्मण बांकिरा, श्रीधर महतो, कोषाध्यक्ष अनिल सामड, अंगद महतो, उपकोषाध्यक्ष नंदलाल हांसदा, बबलू महतो, संरक्षक मिलन बांकिरा, मधु सामड, सह संरक्षक विनोद महतो, मंच संचालक सुजीत नायक, शंकर महतो, राजन कर्मा, जाटा बोदरा,े अजीत पान आदि मौजूद थे।

फाइनल मुकाबला पुरुषोत्तम एफसी भरभरिया मंझारी और मुंडा फूटबाल क्लब रायपीड़ी कुचाई के बीच आयोजित हुआ। दोनों टीमों की ओर से कड़ी टक्कर हुई। फायनल मुकाबला के दौरान दोनों टीमों के  खिलाड़ियों को एक दूसरे टीम को कई बार गोल करने के मौके मिले पर मैच समाप्त होने तक दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे टीम को गोल नहीं कर पाई। प्रतियोगिता विजेता टीम के निर्णय के लिए ट्राई ब्रेकर का सहारा लेना पड़ा।

मंझारी टीम के खिलाड़ियों ने निर्धारित पांच किक में पूरे पांच किक गोल किया वहीं उपविजेता टीम ने पांच किक में चार गोल कर पाई जिसमें मंझारी को 5-4 गोल से विजेता घोषित किया गया।  तीसरा स्थान राधानगर एफ सी को 50 हजार व ट्राफी, चौथा स्थान प्राप्त करने वाले लक्ष्मी स्पोर्टिंग चांडील सहित पांचवा एवं छठा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को क्रमश: 20-20 हजार का पुरस्कार प्रदान किया गया।

स्थानीय खिलाड़ियों को उभारे बतौर मुख्य अतिथि सुखराम उरांव ने कहा कि इस अंचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। पढ़ाई से लेकर फूटबाल, क्रि केट सहित अन्य खेलों में खिलाड़ी बेहतर प्रर्दशन कर रहे हैं। खेल के मैदान में स्थानीय खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा कि विधायक के नाते उनसे जो भी सहयोग हो पाएगा में करते रहेंगे। उन्होंने आयोजन समिति के इस प्रकार के आयोजन के लिए समिति के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर चक्रधरपुर के विधायक प्रतिनिधि पीरु हेंब्रम, बंदगाव के विधायक  प्रतिनिधि मिथुन गगराई सहित बड़ी संख्या में सदस्य शामिल थे। विजेता उपविजेता टीम के अलावा खिलाड़ियों में व्यक्तिगत पुरस्कारों की बौछार हुई। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में आसपास अंचल सहित खरसांवा सराई केला, बंदगाव, मंझारी, जगन्नाथपुर इत्यादि अंचल में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। प्रतियोगिता में चेयरर्स गर्लस की धूम रही। उनका डांस देखने के लिए लोगों को हूजूम दौैड़ पड़ा। अतिथियों का साल व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button