छत्तीसगढ़

कलेक्टर की दो टूक- स्कूल व हॉस्पिटल के सामने से हटवाएं पान ठेले

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कलेक्टर अवनीश शरण ने नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार व एसडीएम पीयूष तिवारी को निर्देश दिया कि स्कूल व हास्पिटलों से लगे पान ठेलों को तत्काल प्रभाव से हटाएं। महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्कूल व हास्पिटल के पास सीसीटीवी लगवाने पर जोर दिया। ये भी पढ़े ..मिशन अस्पताल के अधिग्रहण मामले की कमिश्नर न्यायालय में सुनवाई 10 को

बिलासपुर। स्कूल और अस्पतालों की बाउंड्री से सौ मीटर के अंदर लगने वाले पान ठेलों पर कार्रवाई का निर्देश कलेक्टर ने एसडीएम को दिया है। उन्होंने स्कूल व हास्पिटलों के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाने व बिना अनुमति अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों व स्वास्थ्य कर्मियों की कुंडली बनाने की भी बात कही। कलेक्टोरेट स्थित सभागार में मंगलवार को समय सीमा की बैठक हुई। इसमें कलेक्टर अवनीश शरण ने नगर निगम व जिला पंचायत के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने जिले में चल रही सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में डीएफओ सत्यदेव शर्मा, सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान, एडीएम आरए कुरुवंशी सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

मौसमी बीमारी से निपटने निर्देश

टीएल बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि एक से 15 सितंबर तक शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने विशेष शिविर आयोजित करें। स्वाइन फ्लू व मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश भी दिया। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को एक से 30 सितंबर तक जिले में पोषण माह कार्यक्रम में चौपाल लगाकर लोगों के पोषण को जागरूक करने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button