छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश, आदेशों की कॉपी जिले की वेबसाइट पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें

Advertisement
Advertisement
Advertisement

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने पीएम जनमन, पोषण माह और जनसमस्या शिविरों पर की विस्तृत चर्चा
कलेक्टर  विलास भोसकर ने मंगलवार को आयोजित समयसीमा की बैठक में समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके कोर्ट अंतर्गत समस्त आदेशों को जिले की वेबसाइट पर डिस्प्ले करना अवश्य सुनिश्चित करें।

फर्जी आदेशों की जानकारी संज्ञान में आने पर कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आदेशों की कॉपी एनआईसी को उपलब्ध कराई जाए जहां से वेबसाइट पर उन्हें आदेश जारी होने के एक घंटे के भीतर ही सार्वजनिक अवलोकन हेतु अपलोड किया जा सके और शासकीय कर्मचारियों सहित आम जन भी आदेश की सत्यता वेबसाइट के माध्यम से जांच सकें। बैठक में कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के अंतर्गत विभिन्न बिंदुओं की प्रगति की समीक्षा की जिसमें आधार एनरोलमेंट, बीमा पंजीयन, आयुष्मान कार्ड, हेल्थ कार्ड, नल जल योजना, प्रधानमंत्री आवास, सड़क निर्माण आदि बिंदु शामिल रहे।

1 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा पोषण माह
डीपीओ महिला एवं बाल विकास विभाग ने बैठक में बताया कि शासन के निर्देशानुसार 1 सितंबर से 30 सितंबर तक जिले में पोषण माह आयोजित किया जाएगा, जिसमें एनीमिया की जांच, बच्चों में ग्रोथ मॉनिटरिंग और अभिभावकों को पोषण के प्रति जागरूक किया जाना है। कलेक्टर ने पोषण माह अभियान के सफल संचालन हेतु शिक्षा, स्वास्थ्य और पंचायत विभाग को महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ बेहतर समन्वय करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने आकांक्षी ब्लॉक लखनपुर में विभिन्न इंडिकेटर पर प्रगति की जानकारी ली।

जनसमस्या निवारण शिविरों के आवेदन भी होंगे ऑनलाइन, देख सकेंगे निराकरण की स्थिति
कलेक्टर  भोसकर ने आम जनों में प्रशासन की कार्यप्रणाली को पारदर्शिता से रखने की कड़ी में जनसमस्या निवारण शिविरों के आवेदन भी ऑनलाइन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। ये आवेदन सार्वजनिक अवलोकन हेतु उपलब्ध रहेंगे जिससे आवेदक के आलावा अन्य व्यक्ति भी आवेदन निराकरण की स्थिति को देख सकेंगे।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत  नूतन कंवर, अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक,  एएल ध्रुव सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम, सीईओ जनपद उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button