झारखंड

पुरी का महाप्रसाद और भंडारे के साथ संपन्न हुआ नंद उत्सव

Advertisement
Advertisement
Advertisement

राधागोविंद मंदिर में चार दिवसीय नंद उत्सव के भंडारे में शामिल हुए श्रद्धालु

चक्रधरपुर। श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में जगन्नाथ पुरी धाम के महाप्रसाद और भंडारा के साथ संपन्न हुआ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और नंद उत्सव। बुधवार को मंगल आरती, भोग आरती के पश्चात जमशेदपुर गौडीय मठ से आए प्रभु सत्यकृष्ण दास के भागवत कथा वाचन के साथ पश्चिम बंगाल से आए हरि संकीर्तन पदावली कीर्तन भजन के साथ साथ नंद उत्सव मनाया गया। पदावली कीर्तन में पश्चिम बंगाल के कलाकारों ने श्री कृ ष्ण लीला का अद्भूत गायन प्रस्तूत किया।

शाम को वृजवासी हेमंत शर्मा बाल कलाकार श्रेया दत्ता अनुप दास सहित पश्चिमबंगाल के संकीर्तन मंडली के कलाकारों के द्वारा एक से बढ़ कर एक गीत प्रस्तूत किया। शाम को आयोजित नंद उत्सव के समापन समारोह मंचासीन मुख्य अतिथि सत्यकृष्ण दास, मंदिर के सेवक आदिकांत सारंगी, अचिंत मंडल, श्रीकांत मजुमदार,प्रवीर चक्रवर्ती , जंटू प्रभु, सपन प्रभु, अशोक प्रभु, आनंद प्रभु शामिल होकर राधा गोविंद मंदिर में इस प्रकार से विशेष आयोजन में सबका सहोयग की कामना की। शाम को भजन संध्या के पश्चात श्री जगन्नाथ पुरी से लाए गए प्रसाद और भंडारा का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया।

मंगलवार को आरती दर्शन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। सबके मुख्य आकर्षण पश्चिम बंगाल के संकीर्तन मंडली के महिलों के द्वारा पारंपरिक वेशभुषा में मृदंग बजाकर आरती का गायन किया जाना। आरती दर्शन के इस सुनहरे पल का श्रद्धालुओं ने खूब आनंद लिया। रात को भगवान का आरती दर्शन के साथ नंद उत्सव का समापन किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य रुप में अनुज प्रधान, अनुप दास, अभिषेक खालको, दमंयती माता, रितु, शिवु महंती, संजय पाठक, पुराना बस्ती के युवकगण सहित बड़ी संख्या में शहर के समाज सेवी, राजनेता शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button