छत्तीसगढ़

एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण

Advertisement
Advertisement
Advertisement

चलो बनाबो, हरियर अंबिकापुर – इन्दर भगत

अंबिकापुर नगर के रिंग रोड स्थित भाथूपारा तालाब के किनारे में एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा जिला मंत्री इन्दर भगत के नेतृत्व में शहर के युवाओं एवं वार्डवासियों ने मिलकर पौधे लगाते हुए यह संकल्प लिया कि इस वर्षा ऋतु में अपने आसपास पौधे लगाएंगे व दूसरों को भी पौधे लगाने प्रेरित करेंगे। दरअसल, लगातार बढ़ रही वृक्षों की कटाई से पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है और तापमान में वृद्धि हो रही है।

प्रकृति के संवर्धन के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर यह अभियान पूरे देश में चल रहा है, उन्होंने इस सप्ताह के “मन की बात” कार्यक्रम में भी लोगों से “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान से जुड़ कर एक-एक पेड़ लगाने की अपील की थी। यह अभियान पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित है। यह अभियान ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान करने में समर्थ होगा। इस अवसर पर भाजपा नेता इन्दर भगत ने शहरवासियों से अपनी माँ के सम्मान में एक पेड़ लगाने एवं चलो बनाबो, हरियर अंबिकापुर का आह्वान किया।

इस अवसर पर अनिल तिवारी, सत्यम साहू, डॉ पुष्पेंद्र शर्मा, उमेश किस्पोट्टा, सावन केरकेट्टा, रंजीत गुप्ता, ननकु मुंडा, दशरथ, अनूप, अमरेश साहू, दीपक मांझी, सुमित गुप्ता, आशीष यादव, आर्यन गुप्ता, सचिन भगत, देव कुमार, विकास साहू , पप्पू साहू , अविनाश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी एंव भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

भवदीय
सत्यम साहू
भाथूपारा ( मणिपुर ), अंबिकापुर
9754376362

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button