छत्तीसगढ़

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में एक दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी का आयोजन,

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मंडल मुख्य कार्मिक अधिकारी डॉ ऋषभ सिन्हा की उपस्थिति में वरिष्ठ सेवानिवृत कार्यालय सहायक बनारसी कलायत ने किया फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन

चक्रधरपुर । विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर 14 अगस्त को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में  एक दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी उद्घाटन बुधवार को मंडल मुख्य कार्मिक अधिकारी डा ऋषभ सिन्हा की उपस्थिति में वरिष्ठ सेवानिवृत कार्यालय सहायक बनारसी कलायत ने विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया।  इस अवसर पर वरिष्ठ मुख्य कार्मिक अधिकारी डा सिन्हा ने कहा की विभाजन के समय की परिस्थितियों से लोगों को अवगत कराने प्रदर्शनी लगाई गई है।

आमजनों को प्रदर्शनी के माध्यम से यह जानकारी मिलेगी कि हमारे पुरखों ने किस प्रकार विभाजन के दर्द को झेला है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र शासन के मार्गदर्शन में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के माध्यम से सबको ये जानकारी मिलेगी कि किस तरह से उस समय लोग विकट समय से बाहर आए हैं।

उन्होंने आमजनों से प्रदर्शनी में आकर चित्रों का अवलोकन करने का आग्रह किया है। इस अवसर पर मंडल सांस्कृतिक संगठन चक्रधरपुर की और से सदस्यों ने विभाजन विभीषिका की त्रासदी की घटनाओं की साझा किया।

बता दें कि एक दिवसीय प्रदर्शनी विभाजन की विभीषिका आधारित फोटो प्रदर्शित किए गए हैं, जिससे लोगों को विभाजन के समय की घटनाओं के बारे में जानकारी हो सके। प्रदर्शनी में देश की स्वतंत्रता के समय पलायन करते शरणार्थियों का दृश्य, विभिन्न घटनाओं, समाचार पत्रों में छपे लेखों सहित विभिन्न मार्मिक चित्र प्रदर्शित किए गए हैं।

इस अवसर पर सीनियर डी ई एन कॉर्डिनेशन राम प्रताप मीना, डीपीओ अमरेंद्र नाथ मिश्रा, , शंखाई हेंब्रम, एमडी इबरार, वी हरिनाथ, पी रवि ने डीसीए के सचिव राजेश कुमार, हितेंदु सारंगी, राजा साहू अभिजीत सिंह सहित ।मंडल के बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button