छत्तीसगढ़

चक्रधरपुर विधानसभा में पांच पुल का निर्माण शीघ्र शुरू किया जाएगा- सुखराम उरांव ,    

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कहा चक्रधरपुर विधान सभा क्षेत्र में तेज होगा विकास का रफ्तार
कराइकेला पंचायत के बरडीह संजय नदी में स्थित पुलिया के डायवर्सन का विधायक ने किया निरीक्षण

चक्रधरपुर। बंदगांव प्रखंड के कराइकेला पंचायत के संजय नदी में स्थित बरड़ीह गांव के समीप बरड़ीह पुलिया के डायवर्सन का मरम्मत करने की मांग विधायक सुखराम उरांव ने डिसी एवं विभाग के पदाधिकारियों से किया। उन्होंने कहा कि बरसात का मौषम आ गया है। नदी में बाढ़ आते रहेगी इसलिए बेहतर रूप से डायवर्सन का निर्माण किया जाय। विधायक के हस्तक्षेप के बाद शनिवार को डायवर्सन का मरम्मत कार्य शुरू किया गया। ग्रामीणों के बुलावे पर भारी बारिश में भी विधायक विधायक सुखराम उरांव बरडीह पुलिया के डायवर्सन का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने संवेदक को तत्काल डायवर्सन की अच्छा से मरम्मत करने का निर्देश दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि डायवर्सन का मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है। अब यहां के स्थानीय लोगों को एवं स्कूली बच्चों को आने-जाने में दिक्कत का सामना करना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा मगर बरसात का मौसम है डायवर्सन से बड़ी गाड़ी आने जाने से डायवर्सन का टूटने का भी खतरा लगा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील किया कि भारी वाहन को डायवर्सन से पार करने ना दें।

अन्यथा ग्रामीणों को ही काफी दिक्कतें होगी। उन्होंने संवेदक को समय-समय पर डायवर्सन की मरम्मत करते रहने को कहा। उन्होंने कहा कि चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों की मांग पर पांच पुल का निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा नकटी पंचायत के इंद्रवां नदी में, हुडंगदा पंचायत के परसाबहाल नदी में तथा भालूपानी पंचायत के धातकीडीह नदी में, द्वारपारम नदी में पुल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा यहां छोटी पुलिया नहीं, बड़े पुल बनेंगे ।जिससे एक गांव को नहीं बल्कि दर्जन गांवों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। सभी गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने का हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा हमारी कोशिश है कि चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वाधिक विकास हो। स्वास्थ्य, शिक्षा ,पेयजल बिजली, सड़क, पुल पुलिया समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध करने की हर कोशिश की जा रही है। इस मौके पर प्रमुख पीटर घनश्याम तियु, विधायक प्रतिनिधि मिथुन गागराई, रंजीत मंडल ,अरूप चटर्जी, राजेश नायक ,सुभाष कालिंदी, पहलवान महतो, अमर बोदरा समेत काफी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button