छत्तीसगढ़

नगरपालिका के द्वारा जारी की गई कार्याबंद आदेश को अनदेखा कर, रातों-रात ड्रैन निर्माण किए व्यवसाई, नगर मे चर्चा का विषय

Advertisement
Advertisement
Advertisement


राजगांगपुर : 11 जुलाई 2024 गुरुवार को नगरपालिका के द्वारा जारी की गई कार्याबंद आदेश को अनदेखा कर, रातों-रात ड्रैन निर्माण कार्य व्यवसायी द्वारा की गई जो की राजगांगपुर क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

ज्ञात हो कि राजगांगपुर शहर के एक व्यवसायी नगरपालिका के वार्ड नंबर-1 अंतर्गत अग्रसेन भवन के पास की जमीन पर मकान बनाये हैं आपको बता दे कुछ दिन पहले व्यवसायी ने अपनी सुविधा के लिए अपनी जमीन के बगल में मुख्य सड़क पर बने नगरपालिका के नाले को तोड़ दिया और अपने खर्च पर उसका निर्माण शुरू कर दिया।

गृहकर्त्ता नगरपालिका के बिना अनुमति के सड़क किनारे निर्माण सामग्री डाल दी। सरकारी स्थान पर बनी ड्रैन को तोड़ कर अपनी सुविधा के अनुसार निर्माणाधीन मकान के पानी की निकासी के लिए बड़ा बड़ा पाइप लाकर नाली से जोड़ दिया जिसे लेकर स्थानीय वार्ड पार्षद कौशल सिंह आपत्ति जताए ।

गौरतलब है की विगत कल नगरपालिका के कार्यकारी निदेशक विक्टर सोरेंग ने निर्माण कार्य रोकने का नोटिस जारी किया था उक्त  नोटिस में नगरपालिका द्वारा आरओबी का काम पूरा होने के बाद दोनों तरफ मास्टरड्रेन बनाया जाएगा, इसलिए नाले का निर्माण रोकने का नोटिस दिया गया था

लेकिन व्यवसायी ने यह कहते हुए नोटिस स्वीकार नहीं किया कि यह नोटिस गलत है नाम पर है, तभी  नगर निगम के कर्मचारियों ने निर्माण कार्य को रोक दिया और व्यवसायी के के मकान के दीवार पर नोटिस चिपका कर चले गए ।

नगरपालिका के कर्मियों के जाने के बाद संबंधित व्यवसायियों ने फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया और रातों रात नाले का निर्माण कार्य सुबह पूरा करते नजर आये ।  निर्देश को अनदेखा कर व्यापारी ने अपना निर्माण कार्य किया ।  निर्माण कार्य की इस घटना ने नगरपालिका के व्यवहार पर सवालिया निशान लगा दिया है।

एक तरफ कारोबारी का कहना है कि उनके घर के पास का नाला कई सालों से टूटा हुआ है, इसलिए लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए वह अपने खर्च से इसका निर्माण करा रहे हैं  वहीं दूसरी ओर स्थानीय नगरपालिका के कार्यपालक पदाधिकारी विक्टर सारेंग से पूछकर फील्ड रिपोर्ट मांगी गयी है उन्होंने कहा कि मापी के बाद जरूरत पड़ने पर निर्माण कार्य को ध्वस्त किया जायेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button