रायगढ़

जिले के कोल कारोबारियों के बीच गैंग वार की घटना कानून व्यवस्था को गंभीर चुनौती

Advertisement
Advertisement
Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना की जांच हेतु ज्ञापन सौंपा

रायगढ़ मिली जानकारी के अनुसार जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों का एक प्रतिनिधि मंडल शहर जिला अध्यक्ष अनिल शुक्ला के नेतृत्व में आज दोपहर जिला पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल से मिला। बताया जा रहा है कि एसपी से मिलने का निर्देश उन्हें पूर्व कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल ने दिया था।



वही जिला युवा कांग्रेस ,एन एस यू आई ,महिला कांग्रेस ,इंटक सेवादल व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शहर में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था व आपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस अधीक्षक से प्रभावी पुलिसिंग करते हुए ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की। कांग्रेसियों ने एक लिखित ज्ञापन पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को सौपा।

ज्ञापन मे पिछले दिनों जिले के कोयला कारोबार से जुड़े दो गुट के लोगों के द्वारा खुलेआम गैंगवार को लेकर कानून व्यवस्था की जिस तरह से धज्जियाँ उड़ाई उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की।

विज्ञप्ति में कहा गया कि हाल ही में रायगढ़ जिले के बॉर्डर पर स्थित हिमगिर में जबरदस्त गैंगवार, गोलीबारी और कथित तौर पर बमबारी भी की गई थी। जिससे यह सिद्ध होता है कि वर्तमान सरकार में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं। पूरे घटनाक्रम में पिस्टल, रिवाल्वर एवं देशी कट्टे का इस्तेमाल किया गया है जो कि गंभीर चिंता और जाँच का विषय है।

विज्ञप्ति के माध्यम से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने ये भी जानना चाहा कि रायगढ़ में इस तरह से अवैध बंदूक और कारतूसों का खेप आखिर कहाँ से लाया गया ? निकटम उड़ीसा राज्य में घटी वह घटना से रायगढ़ शहर और जिले की सुरक्षा को लेकर प्रश्न उठता है।

पुलिस अधीक्षक को विज्ञप्ति सौप कर कांग्रेसजनों ने कहा हमारी यह मांग है कि उक्त गैंगवार में जो लोग रायगढ़ के थे.उनकी पहचान किया जाए और उनके खिलाफ कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

साथ ही यह भी जांचा जाए कि किसके कहने पर इन हथियार बंद गुंडों ने शहर से एक दर्जन वाहन बुक कर उक्त हिंसक घटना को अंजाम दिया था। घटना कारित करने वाले अपराधियों को जानलेवा और आग्नेय हथियार किसने दिलवाए थे? यह भी जांचा जाना जरूरी है। ताकि भविष्य में रायगढ़ में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।



जिला अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने पुलिस कप्तान को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि बिना किसी भी राजनीति के दबाव में आए बढ़ते अपराध को प्रभावी ढंग से रोका जाए। अपराधियों को किसी प्रकार का राजनैतिक संरक्षण न मिले और अमन व शांति वाले रायगढ़ शहर में कानून और व्यवस्था बनी रहे।

पुलिस अधीक्षक को विज्ञप्ति देने वाले कांग्रेसियों में मुख्य रूप से पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला, महापौर जानकी काटजू,प्रभारी महामन्त्री जिला कांग्रेस शाखा यादव , नगर कांग्रेस अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार व मदन महन्त, प्रदेश महामंत्री युवक कांग्रेस राकेश पांडेय, दयाराम ध्रुवे,आरिफ हुसैन, संतोष कुमार चौहान ,संजुकता सिंह,सपना सिदार,

वसीम खान,रंजना पटेल,शारदा गहलौत,अमृत काटजू,रवि पांडेय, अनुराग गुप्ता, अभिषेक शर्मा,रितेश शर्मा,तरुण गोयल,राजेन्द्र यादव,लोकेश देवांगन,शकील अनवर,अमदुल्ला,आदेश कश्यप,उवैद, गुलशन सिदार,रितेश शर्मा,फहद अली,दीपक भट्ट ,बलराम गौड़,शिव चौहान,सहित अन्य कांग्रेसी शामिल रहे।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button