देश विदेश

भाजपा में कलह पर एक्शन शुरू, प्रत्याशी रहे नेता को ही पार्टी से बाहर निकाला

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अभिजीत दास पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था। इसे लेकर राज्य इकाई ने अभिजीत दास को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बंगाल भाजपा में कलह मची है। इस बीच भाजपा ने पहला बड़ा ऐक्शन लेते हुए लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे अभिजीत दास बॉबी को पार्टी से बाहर कर दिया है।

जो कि डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ उतरे थे। अभिजीत दास पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था। इसे लेकर राज्य इकाई ने अभिजीत दास को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

उन्हे नोटिस पर 7 दिन के अंदर ही जवाब मांगा गया था लेकिन उनकी ओर से कोई उत्तर नहीं दिया गया। इसके बाद पार्टी ने यह यह कदम उठाया है। अभिजीत दास का कारण बताओ नोटिस पर कहना था कि मुझे ऐसा कोई लेटर नहीं मिला है।

भाजपा की अनुशासन समिति के सदस्य प्रताप बनर्जी ने मंगलवार को इस ऐक्शन की जानकारी अभिजीत दास बॉबी को दी है। जिसमें बताया कि उन्हें पार्टी से बाहर किया जाता है। ऐसा पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया जा रहा है। लेटर के अनुसार अभिजीत दास भाजपा की मंगलवार को हुई उस मीटिंग में भी नहीं पहुंचे, जो चुनाव बाद हिंसा को लेकर बुलाई गई थी।

अनुशासन समिति की सिफारिश पर एक्शन
पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अनुशासन समिति की सिफारिश पर अभिजीत दास को पार्टी से हटाया है। बता दें कि मंगलवार को ही भाजपा की केंद्रीय टीम भी डायमंड हार्बर समेत बंगाल के कई इलाकों में पहुंची थी। यह टीम चुनाव बाद हुई हिंसा की घटनाओं का जायजा लेने आई थी। इस दौरान जब टीम डायमंड हार्बर पहुंची तो अभिजीत दास के घर के बाहर उसे कार्यकर्ताओं ने घेर लिया।

इन्होंने आरोप लगाया कि जिला अध्यक्ष सहयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में हिंसा के बाद उन्हें अभिजीत दास के घर में ही शरण लेनी पड़ी। दोपहर में यह विरोध हुआ था और शाम तक अभिजीत दास को बाहर कर दिया गया। इससे माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने इस तरह के विरोध प्रदर्शन को सही नहीं माना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button