छत्तीसगढ़

आस्था ज्वेलर्स से सोने का जेवर चोरी करने वाले आरोपियों को थाना सूरजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी गए सोने का झुमका किया बरामद

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सूरजपुर। स्थानीय आस्था ज्वेलर्स संचालक प्रकाश सोनी ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 30.06.24 को एक अज्ञात व्यक्ति इसके दुकान में आया चांदी का ताबिज खरीदने की बात बोला और 230 रूपये में ताबीज को खरीदा और सोने का झुमका दिखाने को बोला तब यह सोने का झुमका दिखा रहा था उसी समय अज्ञात व्यक्ति एक नग सोने का झुमका और एक सोने का छोटा लॉकेट चोरी कर भागने लगा जिसे पकड़ो-पकड़ो बोलते हुए दौड़ा कर पकड़ने का प्रयास किया किन्तु वह भाग निकला।

थोड़ी दूर में उसका दूसरा साथी मोटर सायकल में था जो उसे बैठाकर बैकुण्ठपुर तरफ भाग गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 366/24 धारा 380, 34 भादसं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर डीआईजी/एसएसपी सूरजपुर एम.आर.आहिरे (भापुसे) ने ज्वेलरी दुकान में हुए वारदार को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर धरपकड़ करते हुए मामले का खुलासा करने पुलिस टीम गठित कर लगाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व सीएसपी एस.एस.पैंकरा के मार्गदर्शन में पुलिस टीम लगातार विवेचना करते हुए आस्था ज्वेलर्स सहित सूरजपुर शहर के कई सीसीटीव्ही फुटेज खंगाला और सूचना तंत्र को सक्रिय कर लगाया गया।

विवेचना के दौरान विश्वस्त सूत्र से जानकारी मिली कि 2 इरानी व्यक्ति अम्बिकापुर में रूके है और सोने का सामान बेचने के फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम फौरन अम्बिकापुर पहुंची और दबिश देकर दो संदेही उड़ीसा निवासी किस्मत अली और कासीम अली को पकड़ा। बारीकी से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ सूरजपुर मोटर सायकल से आए और आस्था ज्वेलर्स से एक अन्य साथी के द्वारा एक नग सोने का झुमका व एक लॉकेट लेकर भागना बताया।

कार्यपालिक दण्डाधिकारी की मौजूदगी में पहचान कार्यवाही भी कराई गई। आरोपियों के निशानदेही पर चोरी का 1 नग झुमका कीमत 50 हजार रूपये का बरामद कर आरोपी (1) किस्मत अली पिता मनौवर अली उम्र 33 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 15 पटेलनगर, मोहम्मद खरियार रोड, थाना जोंक, जिला नोपाडा उड़ीसा (2) कासीम अली पिता जवाहर अली उम्र 31 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 13 धोबी पाड़ा, थाना जोंक, जिला नोपाडा उड़ीसा को गिरफ्तार किया गया। वहीं मामले में 1 अन्य आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर विमलेश दुबे, एसआई मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक मोहम्मद तालिब शेख, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, लक्ष्मी नारायण मिर्रे व रविराज पाण्डेय सक्रिय रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button