छत्तीसगढ़

हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

Advertisement
Advertisement
Advertisement

500 से अधिक लोगों के साथ भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन
स्थानीय कलाकारों द्वारा देशभक्ति संगीत और नृत्य प्रदर्शन

राउरकेला एकता, शांति और साहस के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान और देशवासियों के मन में प्रेम और देशभक्ति जगाने के लिए पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में राउरकेला महानगर निगम भी इस अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहा है.

इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले बुधवार को राउरकेला महानगर निगम की ओर से ‘घर घर तिरंगा’ अभियान के तहत एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इस तिरंगा यात्रा को राउरकेला विधायक सारदा प्रसाद नायक एवं राउरकेला महानगर निगम आयुक्त आशुतोष कुलकर्णी ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

यह यात्रा स्थानीय मधुसूदन मार्ग से शुरू हुई और राउरकेला नगरपालिका प्रधान कार्यालय के सामने स्थित नेताजी सुभाष बोस पार्क में समाप्त हुई। हाथों में राष्ट्रीय ध्वज थामे और देशभक्ति के नारे लगाते हुए 500 से अधिक लोगों ने तिरंगे के सम्मान में इस विशाल जुलूस में भाग लिया। इस जुलूस ने पूरे क्षेत्र को तिरंगामय बना दिया। इस भव्य शोभायात्रा में मिशन शक्ति की महिलाएं, विभिन्न संस्थाओं के सदस्य,राउरकेला नगरपालिका कर्मचारी और आम जनता ने भाग लिया।

तिरंगा यात्रा के नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क पहुंचने पर तिरंगा संगीत एवं नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देशभक्ति संगीत की धुन पर किए गए नृत्य और बांसुरी वादन ने माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। घर-घर तिरंगा अभियान की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में राउरकेला विधायक सारदा प्रसाद नायक और नगर निगम आयुक्त आशुतोष कुलकर्णी मुख्य अतिथि थे।

अतिथियों ने हमारे देश को ब्रिटिश शासन से आजाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला।

अतिथियों ने देशवासियों में राष्ट्रभक्ति और देशप्रेम की भावना जगाने तथा तिरंगे झंडे को प्रतीक के रूप में सर्वोच्च सम्मान देने के लिए घर-घर तिरंगा अभियान में भाग लेकर अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की सलाह दी। साथ ही अतिथियों ने देश की अखंडता को कायम रखने और विकसित राष्ट्र के निर्माण में सभी को एकजुट होने का आह्वान किया।

आज के इस कार्यक्रम में राउरकेला महानगर निगम की संयुक्त आयुक्त पल्लवी नाइक, उपायुक्त अनिता नाइक, उपायुक्त तरुण कांत, सहायक आयुक्त अजीत कुमार पटनायक, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सैम फातिमा एक्का सहित राउरकेला नगर निगम कर्मचारी, स्थानीय एसएचजी महिलाएं, सदस्य विभिन्न संस्थान, स्कूल और कॉलेज के छात्र उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button