छत्तीसगढ़

रासेयो के छात्र मनीष रात्रे जिला–सारंगढ़ बिलाईगढ़ से स्वतंत्रता दिवस समारोह नई दिल्ली में शामिल होने के लिए हुए चयनित

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सारंगढ़ : शासकीय लोचन प्रसाद पांडे महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र मनीष रात्रे का चयन छत्तीसगढ़ राज्य से स्वतंत्रता दिवस समारोह नई दिल्ली ‌में भाग लेने के लिए किया गया हैं । इनका चयन जिला – सारंगढ़ बिलाईगढ़ के रासेयो के जिला संगठक श्री एल. एस. पटेल जी द्वारा किया गया है।

नई दिल्ली, 15 अगस्त 2024 को नेशनल सर्विस स्कीम (NSS) के छात्र मनीष रात्रे स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली जा रहे हैं। यह समारोह 15 अगस्त को लाल किले में आयोजित किया जाएगा, जहां प्रधानमंत्री तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे।

NSS के छात्रों का चयन इस समारोह में भाग लेने के लिए किया गया है, जो उनको “मेरी माटी मेरा देश”  कार्यक्रम के दौरान अमृत वाटिका के निर्माण में सहयोग किया तथा वर्तमान में भी अमृत वाटिका में पौधों का संरक्षण कर रहे है चयन किया गया । यह उनकी सामाजिक सेवा और देशभक्ति की भावना को दर्शाता है। ये छात्र देश के विभिन्न हिस्सों से आए हैं और स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं।

दिनांक 15 अगस्त 2024 को लाल किला नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए देशभर से राष्ट्रीय सेवा योजना के 400 स्वयंसेवकों (200 पुरुष और 200 महिला) का सहभागिता किया जाना है जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य के 8 छात्र एवं 8 छात्र राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयं सेवकों और एक कार्यक्रम अधिकारी दल नायक के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य से सहभागिता करेंगे।

जिसमें जिला–सारंगढ़ – बिलाईगढ़ से मनीष रात्रे (शासकीय लोचन प्रसाद पांडे महाविद्यालय) के रासेयो के छात्र को चयनित किया गया है। मनीष रात्रे की मेहनत और देशभक्ति की भावना को देखकर हमें गर्व हो रहा है। आपका चयन इस समारोह में भाग लेने के लिए किया गया है, जो आपकी सामाजिक सेवा और देश के प्रति आपके योगदान को दर्शाता है।

आपको इस अवसर पर हार्दिक बधाई! हमें उम्मीद है कि आप इस समारोह में भाग लेकर देश की एकता और अखंडता को मजबूत बनाने में अपना योगदान देंगे।

इस अवसर पर, NSS के छात्रों ने कहा, “हमें स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने का अवसर मिलना गर्व की बात है। हम देश की स्वतंत्रता की लड़ाई में योगदान करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने और देश की एकता और अखंडता को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button