छत्तीसगढ़

विधायक की पहल पर 65 करोड़ की कृष्णपुर-तारा सड़क निर्माण की मिली स्वीकृति,

Advertisement
Advertisement
Advertisement

लोगों में खुशी शीघ्र होगा इस मार्ग का सुदृढ़ीकरण 

सूरजपुर। प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मराबी की पहल पर  प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र के कृष्णपुर-तारा सड़क निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। इस मार्ग के जीर्णोद्वार की लंबे समय से मांग की जा रही थी। 64.93 करोड़ की लागत से बनने वाले इस मार्ग की लंबाई 27 किलोमीटर है। इसके बनने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में आसानी होगी।

इस मार्ग के निर्माण की टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।  ग्राम पंचायतों को ब्लॉक व जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए जहां-जहां भी सड़कों की जरूरत है, इसके लिए पंचायत से भी प्रस्ताव मंगाये गए हैं , जिनकी स्वीकृति के लिए शासन स्तर पर वे प्रयासरत हैं। श्री मरावी ने कहा है कि उनकी पूरी कोशिश है कि क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण और क्षेत्र का विकास तेज गति से हो। इसके लिए वे लगातार ग्रामीणजनों से मिलकर समस्याओं को जानने और उनके निराकरण की दिशा में सक्रिय  हैं। 

उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर जनसमस्या निवारण शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं तो सुनी ही जा रही है वे खुद भी गांव तक पहुंच कर चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या सुन रहे हैं। ज्यादातर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया जा रहा है, जिससे सरकार के प्रति क्षेत्र के लोगों में विश्वास बढ़ा है। विधायक श्री मरावी ने कहा कि गांव में टोलों-मोहल्लों को पंचायत से जोड़ने और पंचायत को ब्लॉक और ब्लाक को जिला मुख्यालय से जोड़ने जहां-जहां भी सड़कों की जरूरत हैं,

उन सड़कों को स्वीकृत कराने का प्रयास चल रहा है। 
उन्होंने कहा कि प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र की बहु प्रतीक्षित मांग कृष्णपुर-तारा प्रेमनगर रामानुजनगर मार्ग की प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है इस मार्ग के सुदृढ़ीकरण से क्षेत्र की जनता को आवागमन में कोई परेशान नहीं होगी। कृष्णपुर-तारा मार्ग की स्वीकृति मिलने से क्षेत्र के लोगों ने खुशी  जाहिर की है। विधायक क्षेत्र के विकास के लिए सदैव सक्रिय रहे हैं , जिसकी प्रशंसा मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button