छत्तीसगढ़

हर घर तिरंगा अभियान : 13 अगस्त को जिले में होगा वृहद कार्यक्रम, 12 से 14 अगस्त तक तिरंगा कॉन्सर्ट, तिरंगा रैली सहित फ्लैशमोब, बाइक, साइकिल रैली जैसे होंगे विभिन्न आयोजन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में कार्यक्रम की तैयारी के निर्देश

स्वतंत्रता सप्ताह 09 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। जिले भर में स्कूली बच्चों एवं जनसामान्य में उत्साह के साथ व्यापक सहभागिता दिखाई दे रही है। तिरंगा रैली, चित्रकला, रंगोली आदि के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिले में 13 अगस्त को जिले में हर घर तिरंगा अभियान के तहत वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री विलास भोसकर के द्वारा अभियान के तहत वृहद कार्यक्रम के आयोजन हेतु पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में तैयारी के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। साथ ही विभागों को दायित्व भी सौंपे हैं। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

13 अगस्त को वृहद आयोजन के तहत प्रातः 09 बजे से तिरंगा कंसर्ट का आयोजन पुलिस ग्राउंड अंबिकापुर में किया जायेगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे से पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

इससे पूर्व 12 अगस्त को प्रातः 11 बजे साइकिल रैली का आयोजन पीजी कॉलेज मैदान से कला केंद्र मैदान तक होगा और शाम 04 बजे से कलेक्ट्रेट परिसर से विशाल तिरंगा बाइक रैली का आयोजन होगा। 14 अगस्त को प्रातः 8 बजे से सद्भावना दौड़ मल्टीपरपज स्कूल से गांधी स्टेडियम तक होगी और इसी दिन शाम को 4.30 बजे तिरंगा रैली एवं फ्लैशमोब का आयोजन मल्टीपरपज स्कूल से घड़ी चौक एवं गांधी चौक अंबिकापुर तक आयोजित होगा।


उल्लेखनीय है कि भारतीय ध्वज “तिरंगा” के  गौरव को संर्वधित करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 09 से 15 अगस्त 2024, तक “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सभी भारतीय नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज अपने घर पर फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि आमजन में देश भक्ति की भावना विकसित हो तथा राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान में भी वृद्धि हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button