छत्तीसगढ़

बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड करता था ग्राम खंटंगा का गिरेन्द्र कुमार यादव, दुलदुला पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Advertisement
Advertisement
Advertisement

आरोपी ने माह जून 2022 में सोशल मीडिया में अष्लील वीडियो अपलोड किया था,

आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल जप्त,

गिरेन्द्र कुमार यादव के विरूद्ध थाना दुलदुला में धारा 67, 67(ए) आई.टी. एक्ट का अपराध दर्ज।

जशपुरनगर- सोशल मीडिया के दौर में लगातार चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी (possession, manufacture distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से थाना दुलदुला को गत दिवस प्राप्त हुये साइबर टीप लाईन मामले की जाॅंच दुलदुला द्वारा की जा रही थी, जिसमें क्षेत्र के एक व्यक्ति द्वारा माह जून 2022 में अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड किया गया है, इसी दौरान साइबर सेल से उक्त प्रकरण के आरोपी के थाना दुलदुला अंतर्गत ग्राम खटंगा में निवास करने की जानकारी मिली।

इस पर पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह के निर्देशन में निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू के नेतृत्व में पतासाजी हेतु एक टीम ग्राम खटंगा रवाना किया गया, पतासाजी उपरांत गिरेन्द्र कुमार यादव के ग्राम में मिलने पर उसे अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया एवं उसके मेमोरंडम कथन में उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार करते हुये घटना में प्रयुक्त मोबाईल एवं सिम को पेष करने पर जप्त किया गया। आरोपी गिरेन्द्र कुमार यादव उम्र 45 साल निवासी खटंगा थाना दुलदुला के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 08.08.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

ज्ञात हो कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर एनसीआरबी दिल्ली की शाखा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीपलाईन प्रेषित किया जाता है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी दुलदुला निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू, स.उ.नि. सामुदान टोप्पो, म.प्र.आर. 306 हेमलता बुनकर, आर. 687 अलेकसियुस तिग्गा, आर. 506 आनंद खलखो, आर. 694 राजेष गोप एवं सायबर सेल का योगदान रहा है।

 श्री शशि मोहन सिंह पुलिस अधीक्षक जिला-जशपुर (छ.ग.) द्वारा कहा गया है किः- जिले के विभिन्न थाना/चौकी प्रभारी को सायबर टीप लाईन मामले की जाॅंच हेतु प्रेषित किया गया है, आने वाले समय में इस मामले के और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button