छत्तीसगढ़

बीएसपीएस ने छग से राष्ट्रपति को भेजा 435 से अधिक पोस्टकार्ड

Advertisement
Advertisement
Advertisement

0 पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

0 कानून लागू होने तक जारी रहेगा अभियान- नितिन चौबे

रायपुर। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ छग ईकाई ने महामहिम राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मु को 435 से अधिक पोस्टकार्ड भेजकर एक मुहिम की शुरुआत कर दी है। इस मुहिम के जरिए देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की गई है। रायपुर के पोस्ट ऑफिस में राजधानी के करीब 80 पत्रकारों ने राष्ट्रपति महोदय को पोस्टकार्ड प्रेषित किया। इस मुहिम में रायपुर, कोरबा, कोंडागांव, गरियाबंद, दुर्ग, धमतरी, बस्तर, अंबिकापुर, बिलासपुर, रायगढ़ सहित कई जिलों में बीएसपीएस से जुड़े पत्रकारों ने राष्ट्रपति महोदया को पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की।

बता दें कि बीएसपीएस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मुहिम शुरू करने के लिए 22 राज्यों के 25 हजार से अधिक पत्रकारों को निर्देशित किया था। इसी कड़ी में छग ने भी इस मुहिम की शुरुआत की। 5 अगस्त 2024 को देश भर में ये अभियान चलाया गया है। देश में मई 2019 से अब तक 250 से अधिक पत्रकारों पर हमले हुए है। भारत में पत्रकारों को फर्जी मामलो में गिरफ्तारी से लेकर हत्या तक की हिंसा झेलनी पड़ी। देश भर में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना एक मात्र उपाय है। इस वजह से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना चाहिए।

इस मौके पर प्रदेश महासचिव गंगेश द्विवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुखनंदन बंजारे, प्रदेश सचिव जावेद जैदी, प्रदेश सचिव विक्की पंजवानी, रायपुर जिला अध्यक्ष दिलीप साहू, महासचिव नदीम मेमन, कोषाध्यक्ष अमित बाघ, लविंदर सिंह सिघोत्रा, तजिन नाज, सोनू पांडे, वर्षा यादव, के पी शुक्ला, चित्रा पटेल, गोपी, कुलदीप (बॉबी), संतोष महानंद, सुशांत राव सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।

जारी रहेगी मुहिम- नितिन चौबे

बीएसपीएस के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे ने कहा की पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की ये मुहिम रुकने वाली नही है। ये अभियान अब सभी प्रेस संस्थानों और वरिष्ठ पत्रकारों के बीच पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह, यूपी, बिहार, झारखंड, केरल, पश्चिम बंगाल, छग सहित कई राज्यों पत्रकारों हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहा है, तो देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होना ही चाहिए। उन्होंने बीएसपीएस के इस मुहिम में सभी पत्रकारों को जुड़ने की अपील की।

रायपुर प्रेस क्लब का भी मिला साथ

बीएसपीएस के इस अभियान का रायपुर प्रेस क्लब का भी साथ मिला। रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर,
कोषाध्यक्ष रमन हलवाई सहित कई पत्रकारों ने राष्ट्रपति ने नाम पोस्टकार्ड लिखा और देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की। रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर ने बीएसपीएस के इस मुहिम की सराहना करने हुए कहा कि चौथे स्तंभ को मजबूत करने और निर्भीक पत्रकारिता करने के लिए देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होना ही चाहिए।

 सुखनंदन बंजारे
प्रदेश उपाध्यक्ष /प्रवक्ता
बीएसपीएस छग ईकाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button