छत्तीसगढ़

चोरी, झपटमारी, एवं लूट जैसे अपराधों की रोकथाम के लिये जिला पुलिस जशपुर द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया

Advertisement
Advertisement
Advertisement

⏺️ जिले के होटल, ढाबा, मुसाफिर, निगरानी बदमाश, फेरी वाले एवं रूम किरायेदार की सघन जाॅंच की गई,
⏺️ होटल, लाॅज में ठहरने वालों के वैध आईडी व पूर्ण विवरण के बाद ही संचालकों को कमरा देने हेतु कहा गया,
⏺️ विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्र में घूम रहे मुसाफिरों की चेकिंग कर उनका सत्यापन कार्यवाही की जा रही है,
⏺️ जाॅंच के दौरान संदिग्ध गतिविधियाॅं होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया।

आम नागरिकों को सुरक्षित रखने एवं चोरी, उठाईगिरी, झपटमारी, लूट डकैती इत्यादि अपराधों की रोकथाम के लिये दिनांक 28.07.2024 को पूरे जिले के थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिले में रूके मुसाफिरों एवं संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

चेकिंग के दौरान होटल, लाॅज संचालकों को उनके यहां ठहरने वालों लोगों से उनका आईडी प्राप्त कर उसकी सही तरह से जाॅंच करने के बाद, उनके आगमन का उद्देष्य के अलावा कहां व किस कार्य से आये हैं, का विवरण लेने के बाद ही होटल में ठहरने दिया जाये। होटल में ठहरने वाले ग्राहकों के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के साथ इसकी सूची थाना को उपलब्ध कराने हेतु हिदायत दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने होटल संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिया कि उनके होटल/लाॅज में ठहरने वाले लोगों से आईडी कार्ड लेकर ही ठहरने दें।

थाना क्षेत्र में घूम रहे/काफी दिनों से रह रहे मुसाफिरों, फेरी वालों की सघन चेकिंग की गई इसके साथ-साथ किरायेदारों की भी चेकिंग की गई। मुसाफिरों, फेरी वालों का सत्यापन कार्यवाही जारी है।

ढाबा/होटल की भी आकस्मिक चेकिंग की गई, संचालकों को कड़ी हिदायत दिया गया कि किसी भी तरह के अनैतिक/अवैधानिक कार्यवाही में सम्मिलित न हो, संदिग्धों की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button