छत्तीसगढ़

जशपुर पुलिस अन्य प्रदेशों से भी ढूंढकर लाने लगी अपहृतों को

Advertisement
Advertisement
Advertisement

नाबालिग का अपहरण एवं दुष्कर्म के मामले में आरोपी विनोद राठौर को उज्जैन (मध्यप्रदेश) से किया गया गिरफ्तार,

लेने गई पुलिस टीम को ग्रामीणों ने घेरा, बड़ी मशक्कत एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से अपहृत लड़की एवं आरोपी को लाया गया,

आरोपी के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में अपराध क्र. 136/24 धारा 363,366,376(3),376(2)(ढ) भा.द.वि., 4,6 पाक्सो एक्ट दर्ज।

नाम आरोपी :- विनोद राठौर उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम नागपुरा, थाना जलडा जिला उज्जैन (म०प्र०)
              
  प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना पत्थलगांव क्षेत्र की एक महिला ने दिनांक 06.07.2024 को थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को माह नवंबर 2023 में एक संदेही  बहला-फुसलाकर कहीं ले गई है कि रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में अपराध क्रमांक 136/2024 धारा 363 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

महिला संबंधी गंभीर अपराध होने पर पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा एसडीओपी पत्थलगांव श्री ध्रुवेश कुमार जायसवाल एवं थाना प्रभारी पत्थलगांव को प्रकरण से संबंधित हर पहलुओं को बारीकी से जांच कर अपहृता की पतासाजी के निर्देश दिए गए थे। साइबर सेल के सहयोग से अपहृता एवं संदेही के पता-तलाश दौरान उज्जैन में होने की सूचना मिलने पर एसडीओपी पत्थलगांव एवं थाना प्रभारी पत्थलगांव के नेतृत्व में टीम गठित कर उज्जैन मध्यप्रदेश रवाना किया गया था,

जहां दबिश दौरान आरोपी को अभिरक्षा में लेने पर वहां की स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी को घेर दिया था, बड़ी मशक्कत उपरांत स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी विनोद राठौर को अभिरक्षा में लिया गया एवं उसके कब्जे से अपहृता को बरामद किया गया।  अपहृता नाबालिग से पूछताछ पर आरोपी विनोद राठौर द्वारा उसे बहला-फुसलाकर शादी का प्रलोभन देकर उनके साथ लगातार दुष्कर्म करना बताने पर मामले में धारा- 366, 376(3), 376(2) (ढ) भा.द.वि. 4. 6 पाक्सो एक्ट जोडी गई है

एवं मामले में आरोपी विनोद राठौर पिता बद्रीलाल राठौर उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम नागपुरा, थाना जलडा जिला उज्जैन (म०प्र०) को थाना पत्थलगांव के उक्त अप क्रमांक में वैधानिक कार्यवाही उपरांत दिनांक 28.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में एक आरोपी फरार है उसकी पतासाजी की जा रही है।

नाबालिग पीडिता को बरामद करने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्री जायसवाल, निरीक्षक विनीत कुमार पाण्डेय, सउनि० नरेन्द्र कुमार भगत, खिरोवती बेहरा, आर0 558 तुलसी रात्रे, म०आर० 771 सीमा पैकरा व सायबर टीम जशपुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button