छत्तीसगढ़

श्री रामलला दर्शन योजना : संभाग के 850 दर्शनार्थी हुए अयोध्या धाम हेतु रवाना, जिले के 170 दर्शनार्थी शामिल

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सांसद श्री चिंतामणि महाराज सहित विधायकों ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को किया रवाना, श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में श्रीरामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं की अयोध्या धाम दर्शन की इच्छा को शासन द्वारा पूरा किया जा रहा है जिससे श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह है।


छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को बुधवार 17 जुलाई को सांसद श्री चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक श्री राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक श्री प्रबोध मिंज, कलेक्टर श्री विलास भोसकर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। श्री रामलला दर्शन के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन को बुधवार दोपहर 2 बजे अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस विशेष ट्रेन में सरगुजा संभाग के सभी 06 जिलों के 850 श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम का दर्शन कराया जा रहा है। अयोध्या जाने वाले दर्शनार्थियों में सरगुजा जिले के 170 श्रद्धालु में अनुरक्षक भी शामिल हैं। जशपुर से 204, सूरजपुर से 147, कोरिया से 108, बलरामपुर से 164, और एमसीबी जिले से 57 दर्शनार्थी शामिल हैं।

मंगल भवन अमंगल हारी, सहित विभिन्न चौपाई गाकर श्रद्धालुओं ने दर्शाई अपनी खुशी
यात्रा पर निकलने से पूर्व रेलवे स्टेशन पर कहीं श्रद्धालु भजन गाते दिखे, तो कहीं चौपाई गाकर अपनी खुशी जाहिर की। मंगल भवन अमंगल हारी चौपाई गाकर बुजुर्ग श्रद्धालु ने मुख्यमंत्री श्री साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपना किया हुआ वादा निभाया है और इस योजना से श्री राम लला के दर्शन की जो इच्छा है, वह पूरी हो रही है। यह हमारा सौभाग्य है।


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बड़ी तेजी से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी। इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button