छत्तीसगढ़

खबर प्रकाशित करने से नाराज कमला नेहरू महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक ने पत्रकार को दी धमकी, SP से की गई शिकायत

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोरबा : 10 नवंबर 2022 को वेब न्यूज़ पोर्टल स्वराज टुडे में कमला नेहरू महाविद्यालय के एक सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी और एक सहायक प्राध्यापिका के निलंबन को लेकर खबर प्रकाशित की गयी थी । इससे नाराज अभिषेक तिवारी ने पत्रकार दीपक साहू से रंजिश रखना शुरू कर दिया ।

पीड़ित पत्रकार के बताए अनुसार जहां भी उसका सामना अभिषेक तिवारी से होता था ,वो अश्लील गाली गलौच करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देता था। इससे परेशान पत्रकार ने 7/11/2022 को तत्कालीन सिटी कोतवाली प्रभारी से लिखित में शिकायत दर्ज कराई थी । जिस पर थाना प्रभारी द्वारा परेशान ना करने की उन्हें चेतावनी दी गयी थी, लेकिन उनके ट्रांसफर होते ही अभिषेक तिवारी ने फिर से परेशान करना शुरू कर दिया। कहीं भी आमना सामना होने पर अश्लील गालियां देते हुए देख लेने की धमकी देने लगा ।

पीड़ित पत्रकार दीपक साहू ने कहा कि विगत 10 जुलाई को दोपहर लगभग साढ़े 4 बजे धर्म अस्पताल के सामने जब वो सड़क पार करने के लिए खड़े थे तो अभिषेक तिवारी अपनी दुपहिया से विपरीत दिशा से आया और माँ बहन की गाली देते हुए निकल गया । लिहाजा उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और सिटी कोतवाली प्रभारी से की । दीपक साहू ने ये भी कहा कि कमला नेहरू महाविद्यालय प्रबंधन का शह मिलने के कारण सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी दिन ब दिन आक्रामक होता जा रहा है । उन्हें भय है कि वो कभी भी उन पर हमला कर सकता है ।

जानें क्या है रंजिश की वजह
कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा के बीएड संकाय में पदस्थ विवादित सहायक प्राध्यापिका और कंप्यूटर के सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी के बीच प्रेम संबंधों की चर्चा दो-तीन साल पहले से कॉलेज परिसर में चल रही थी । मार्च 2022 में बीएड के विद्यार्थियों ने भी दोनों को साइंस लैब में संदिग्ध परिस्थितियों में देखे जाने संबंधी शिकायत पत्र विभागाध्यक्ष एवं प्रभारी प्राचार्य के नाम दी थी । लेकिन उन दोनों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई । लिहाजा दोनों बेफिक्र होकर अपने रिश्तों को ऊंची उड़ान देने लगे । लेकिन कहा जाता है कि अति का अंत तो एक दिन होना ही है ।

5 नवंबर 2022 की दोपहर सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी की पत्नी अचानक अपने पिता के साथ कॉलेज पहुंची और सीधे साइंस लैब पहुंच गई। वहां दोनों सहायक प्राध्यापको को संदिग्थ परिस्थितियों में देखकर पत्नी ने आपा खो दिया और सहायक प्राध्यापिका को जमकर खरी खोटी सुनाई । इसके बाद अपने पति को खींचते हुए घर ले आयी। इस मामले को तूल पकड़ता देख महाविद्यालय प्रबंधन ने दोनों सहायक प्राध्यापकों को कदाचरण के आरोप में निलंबित कर दिया । आदेश की कॉपी आप भी देखें:

इसके बाद आंतरिक परिवाद समिति की बैठक में सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी ने स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र लिख कर दिया कि वो अब उस सहायक प्राध्यापिका से दूर रहेंगे, जिसके बाद दोनों का निलंबन समाप्त कर दिया गया । देखें शपथ पत्र की कॉपी:

इस मामले की खबर वेब न्यूज़ पोर्टल स्वराज टुडे में प्रकाशित की गई थी जिसके बाद उक्त सहायक प्राध्यापिका ,उनका रिश्तेदार सहायक प्राध्यापक ओ.पी. साहू और सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी पत्रकार दीपक साहू से रंजिश रखने लगे ।


वर्तमान में सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी ही लगातार परेशान कर रहा है जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है । पत्रकार दीपक साहू ना केवल स्वराज टुडे न्यूज़ के संचालक हैं बल्कि अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं । इस मामले को संगठन ने भी गंभीरता से लिया है । प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज करें ताकि एक पत्रकार निर्भीकता एवं निष्पक्षता से पत्रकारिता कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button