छत्तीसगढ़

चलो गांव चले अभियान में किसी तरह की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त – कलेक्टर

Advertisement
Advertisement
Advertisement

समय सीमा की बैठक में समीक्षा करते हुए लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के प्रति कलेक्टर ने जताई नाराजगी

जनदर्शन में आए 74 आवेदन, कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं

कलेक्टर श्री विलास भोसकर ने मंगलवार को समय सीमा की बैठक में चलो गांव चले अभियान के तहत पंचायत नोडल अधिकारियों द्वारा उनके प्रभार के पंचायतों में भ्रमण और प्रस्तुत रिपोर्ट की समीक्षा की। इस दौरान जिन अधिकारियों द्वारा अपने पंचायत में भ्रमण नहीं किया गया, उन्हें फटकार लगाते हुए भ्रमण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं के जमीनी स्तर पर सफल क्रियान्वयन का अवलोकन करने और आमजन तक समस्त सुविधाएं पहुंचाने यह अभियान चलाया जा रहा है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


आगामी 05 जुलाई को जनपद पंचायत अम्बिकापुर के ग्राम परसा में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया जाना है। कलेक्टर श्री भोसकर ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि समय पर शिविर का संचालन हो और समस्त विभाग अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें जिससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। बैठक में कलेक्टर श्री भोसकर ने समयसीमा में आए आवेदनों की समीक्षा और संबंधित अधिकारियों से आवेदनों के निराकरण और अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

जनदर्शन में आए 74 आवेदन, कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं
कलेक्टर जनदर्शन में मंगलवार को 74 आवेदन आए। इस दौरान सीमांकन पुनरीक्षण, जाति प्रमाण पत्र, प्राकृतिक आपदा से मृत्यु पर सहायता राशि दिलाने, सहित विभिन्न आवेदन आए जिसपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। स्कूल में बच्ची के एडमिशन संबंधी आवेदन लेकर जनदर्शन में पहुंची महिला की समस्या को कलेक्टर ने ध्यानपूर्वक सुना और संवेदनशीलता के साथ शिक्षा के अधिकार के तहत जिला शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में नियमानुसार उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान लुण्ड्रा से आए आवेदक के भूमि संबंधी मामले में पटवारी की संदिग्ध भूमिका संज्ञान में आने पर कलेक्टर ने संबंधित एसडीएम को जांच कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रकाश सिंह राजपूत, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव सहित समस्त एसडीएम एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button