छत्तीसगढ़

कोरिया जिले के थाना चरचा क्षेत्र के SECL क्वार्टर में हुई चोरी के तीन आरोपी गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement
Advertisement


चोरियों में कोरिया पुलिस को मिल रही निरंतर सफलता

अपराध क्रमांक –
थाना चरचा – 158/2024

धारा – 457, 380, 34 भादवि

आरोपियों का नाम :-
1. पूरन बसोर पिता मैना बसोर, उम्र 32 वर्ष,
2. शमसेर उर्फ़ गगन बसोर पिता दिलीप बसोर, उम्र 19 वर्ष
3. एक विधि विरुद्ध बालक
तीनो निवासी घुटरी दफाई, चरचा जिला कोरिया

दिनांक 28 जून 2024 को प्रार्थी श्री संदीप कुमार पिता स्व. नारायण दास उम्र 22 वर्ष निवासी विवेकानंद कॉलोनी, चरचा ने थाना में उपस्थित होकर लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके घर में दिनांक 24 जून से 27 जून 2024 के मध्य घर के ताला को तोड़कर अज्ञात चोर द्वारा सोना-चांदी के जेवरात, स्कूटी और नकदी रकम चोरी किया गया है।

उक्त चोरी की रिपोर्ट पर थाना चरचा में अपराध क्रमांक 158/2024 धारा 457 एवं 380 भादवि का अपराध पंजीकृत कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान थाना की टीम द्वारा चोरो की निरंतर पतासाजी की जा रही थी, जिस पर दिनांक 30 जून को मुखबीर की सूचना के आधार पर संदेही पूरन बसोर एवं विधि विरुद्ध बालक को घुटरी दफाई चरचा से पकडकर उनसे पूछताछ किया गया।

पूछताछ में पूरन एवं विधि विरुद्ध बालक द्वारा बताया गया कि चरचा के ही निवासी शमसेर उर्फ़ गगन बसोर के साथ हम दोनों के द्वारा उक्त चोरी की गई है। जिसके पश्चात कोरिया की पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के बताये स्थान पर आरोपी शमसेर उर्फ़ गगन बसोर को  पोड़ी जिला एमसीबी से हिरासत में लिया गया। हिरासत में लेने के पश्चात तीनो आरोपियों ने उक्त चोरी को स्वयं के द्वारा घटित करना स्वीकार किया है।

आरोपियों का मेमोरेंडम कथन के अनुसार आरोपियों के पास से चोरी हुई सामग्री सोने – चांदी के जेवरात एवं नगदी को आरोपियों के कब्जे से उनके घर से जप्त किया गया है साथ ही आरोपियों द्वारा स्कूटी को जंगल में छिपाना बताया गया है किन्तु उक्त स्थान पर स्कूटी नहीं मिली जिसकी पृथक से पतासाजी की जा रही है। प्रकरण में आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर जेल वारंट बनने पर जेल दाखिल किया गया है एवं विधि विरुद्ध बालक को बाल सुधार गृह अंबिकापुर भेजा गया है।

पूर्व में भी आरोपी पूरन बसोर एवं विधि विरुद्ध बालक के द्वारा थाना चरचा क्षेत्र के अन्य 04 – 04 चोरियों को अंजाम दिया गया है, जिसमे कि ये गिरफ्तार हो चुके है। वर्तमान में माननीय न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन है। पुलिस अधीक्षक कोरिया के निर्देश पर इनकी एवं इनके जैसे अन्य चोरो की निगरानी बदमाश फ़ाइल भी जल्द खोलने की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button