छत्तीसगढ़रायगढ़

सारथी कोलता समाज का वार्षिक बैठक हुआ संपन्न

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ । शहर में बीते कल सारथी कोलता समाज का प्रांतीय अधिवेशन संपन्न हुआ। जिसमे प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भाग लेने आए थे। जिसमें से प्रदेश अध्यक्ष समेत कई जिले के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

बैठक में शामिल समाज के लोगों ने एक राय होकर राज्य सरकार के समक्ष समाज के हित में कई मांगे रखने की बात पर सहमति दी। जिसमें प्रत्येक जिला मुख्यालय में एक समाज के लिए एक सामुदायिक भवन दिए जाने के अलावा समाज के शिक्षित युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार रोजगार या नौकरी दिलाने की मांग भी शामिल रही।

जिला अध्यक्ष पालूराम साथी का कहना था कि उनके समाज के नाम पर राज्य में आज तक न तो कोई सामुदायिक भवन है न ही कोई धर्मशाला है। समाज का बड़ा वर्ग शिक्षा,साधन और आर्थिक रूप से काफी पिछड़ा हुआ है। इस लिए प्रदेश के दूसरे समाजों की तरह उनके समाज के उत्थान का सार्थक प्रयास राज्य सरकार के द्वारा किया जाना चाहिए। लेकिन विडंबना देखिए कि आज तक किसी भी पार्टी की सरकार ने उनके समाज की जरूरतों को महत्व नहीं दिया। जबकि समाज के लोग पूरे प्रदेश में निवास करते है। हमनें पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार के सामने अपनी मांगे रखी थी,उन्होंने कुछ करने की सहमति भी दी थी।

लेकिन इससे पहले वो कुछ कर पाते राज्य के विगत चुनावों मे सत्ता परिवर्तन हो गया। आज की बैठक में हम सबने तय किया है कि अब सामाजिक मांगों को लेकर जल्दी ही हमारा एक प्रतिनिधि मंडल नए मुखिया से मिलेगा इस कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के वरिष्ठ जन और रायगढ़ के जिला अध्यक्ष पालू राम सारथी पवन सारथी युवा अध्यक्ष मुरलीधर सारथी जिला उपाध्यक्ष सुख लाल सारथी ब्लॉक अध्यक्ष और साथ ही सखन सारथी गंगाधर सारथी अनूप सारथी दिलीप सारथी एवं समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button