छत्तीसगढ़

एआईजीसी के तत्वाधान में ट्रेन मैनेजरों ने किया वृक्षारोपण  महात्मा गांधी उद्यान में लगाया गया 100 फलदार और छायादार पौधा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

       चक्रधरपुर। आल इंडिया गार्ड काउंसिल (एआईजीसी) के तत्वाधान में रविवार को चक्रधरपुर रेल मंडल के ट्रेन मैनेजरों की और से वृक्षारोपण का भव्य कार्यक्रम  आयोजन किया गया। चक्रधरपुर रेल मंडल के महात्मा गांधी उद्यान में किए गए इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम अजीत कुमार,

सम्मानित अतिथि के तौर पर डीईएन (कॉर्डिनेशन) आर पी मीना, डीपीओ अमरेंद्र नाथ मिश्रा, एपीओ वी हरिनाथ, संखाई हेम्ब्रम, एआईजीसी के सीओबी आर वी पी सिंह, राजेश कुमार ,चक्रधरपुर मंडल अध्यक्ष तपन चक्रवर्ती,सचिव पी एजेनेलू, कोषाध्यक्ष शेखर ओझा सहित बड़ी संख्या में ट्रेन मैनेजर और उनके परिवार वर्ग उपस्थित थे।

बतौर मुख्य अतिथि श्री अजीत कुमार ने कहा की वृक्षारोपण को हमे अपने जीवन का एक हिस्सा बनाना चाहिए। हर व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने रेलवे के जमालपुर मंडल में दिए गए सेवा के अंतर्गत उनके द्वारा किए गए वृक्षारोपण अभियान और अनुभव का जिक्र किया और कहा कि चक्रधरपुर में ट्रेन मैनेजरों के द्वारा पर्यावरण रक्षा के लिए किए जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम प्रसंशनीय है।

उन्होंने ट्रेन मैनेजरों को आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रमों में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखने की बात कही। एआईजीसी के राजेश कुमार ने अतिथियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। उन्होंने कहा की आज का दिन चक्रधरपुर रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा।

उन्होंने गार्ड काउंसिल की एकता और कुछ अलग करने की सोच की सराहना करते हुए पर्यावरण रक्षा के लिए ट्रेन मैनेजरों का यह पहल आगे भी जारी रहने की बात कही। इस कार्यक्रम में लगभग 100 महिला ओर पुरुष ट्रेन मैनेजर, रेलवे के आला अधिकारी और उसके परिवार वर्ग की ओर से आम,जामुन, नीम, अमरूद, छतुअन, आंवला और सबसे ज्यादा आकर्षक प्रदर्शित होने  वाला वृक्ष नील मोहर का पौधा लगाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button