देश विदेश

सेना के पांच जवानों की शहादत पर राहुल गांधी ने जताई संवेदना, कहा- दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ

Advertisement
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली। केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में एक दुखद हादसा हो गया। सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने लगा, जिसके चलते सेना के पांच जवान नदी में बह गए और उनकी मौत हो गई। हालांकि, एक जवान को बचाने में सफलता भी मिली। वहीं, जवानों की शहादत पर अब नेता विपक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है।

नेता विपक्ष ने जताया दुख

नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘लद्दाख में टैंक के नदी पार करने के सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं। उनका समर्पण, सेवा और बलिदान देश सदा याद रखेगा।’

लद्दाख में टैंक के नदी पार करने के सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है।

सभी शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ

कैसे हुआ हादसा

बता दें कि शुक्रवार की रात में दौलत बेग ओल्डी में टैंक अभ्यास चल रहा था और सेना के कई टैंक यहां मौजूद थे। इस दौरान वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास एक टी-72 टैंक द्वारा रात में नदी कैसे पार की जाती है इसका अभ्यास चल रहा था। इस दौरान कल शाम LAC के चुशूल से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के नजदीक ये हादसा हुआ।

रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंचीं, लेकिन नदी में तेज बहाव और बढ़े जलस्तर की वजह से जवानों को बचाया नहीं जा सका और एक जेसीओ और चार जवान समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए।। हालांकि, सभी पांचों शव बरामद कर लिए गए हैं। टैंक की बरामदगी की भी कोशिश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button