छत्तीसगढ़

गृह राज्यमंत्री से मुलाकात दौरान राज्यों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्डों के गठन व सीआईएसएफ जवानों को सीएलएमएस मदिरा सुविधा जारी करने पर सहमति जताई। एलॉइंस महासचिव रणबीर सिंह

Advertisement
Advertisement
Advertisement


अलॉइंस आफ ऑल एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस वेलफेयर एसोसिएशन महासचिव रणबीर सिंह की अगुवाई में 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा महत्वपूर्ण भलाई संबंधित मुद्दों को लेकर माननीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय जी से नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया साथ ही उजियारपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से जीत के उपलक्ष्य में अलॉइंस की तरफ से फुलों का गुलदस्ता भेंट किया।

महासचिव के कहे अनुसार सुरक्षा बलों के सेवारत व सेवानिवृत्त जवानों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर सिलसिलेवार विस्तार से चर्चा की गई जिनमें जनवरी 2004 के बाद भर्ती जवानों की पुरानी पैंशन बहाली, राज्यों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्डों के गठन, अर्धसैनिक झंडा दिवस कोष की स्थापना, सीआईएसएफ जवानों को सीएलएमएस मदिरा सुविधा लागू करना आदि।

माननीय मंत्री जी को 2 फरवरी 2021 को पूर्व एडीजी श्री एचआर सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला के साथ नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में की गई मुलाकात का हवाला दिया जिसमें माननीय गृह सचिव के द्वारा 21अक्टूबर पुलिस समृति दिवस या 31 अक्टूबर सरदार पटेल के जन्मदिवस पर उपरोक्त अर्धसैनिक झंडा दिवस कोष की स्थापना का भरोसा दिया गया था।

राज्यों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्डों के गठन से पैंशन पुनर्वास व अन्य कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में तेजी आएगी
माननीय मंत्री जी से सीआईएसएफ कर्मियों को सीएलएमएस मदिरा सुविधा लागू किया जाने की मांग दोहराई साथ ही जवानों के लिए सीएलएमएस सुविधा नहीं देने से सरकार को करोड़ों रुपये की जीएसटी हानि बारे याद दिलाया। कम से कम रिटायर्ड कर्मियों को सीएलएमएस मदिरा सुविधा तो दी ही सकती हैं।

वीएस कदम कोषाध्यक्ष के अनुसार माननीय गृह राज्यमंत्री से डेलिगेशन सदस्यों की खुशनुमा माहौल में बातचीत संपन्न हुई। मंत्री जी द्वारा राज्यों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्डों के गठन व सीआईएसएफ जवानों को सीएलएमएस मदिरा सुविधा जारी करने पर सहमति जताई।

माननीय गृह राज्यमंत्री द्वारा हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में अर्धसैनिक बलों द्वारा निभाई गयी निष्पक्ष भुमिका एवं सर्वोच्च कर्तव्यनिष्ठा की भूरी भूरी प्रशंसा की। डेलिगेशन मेम्बरान को विश्वास दिलाया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जायज़ मांगों पर विचार कर शीघ्र ही उचित निर्णय लिया जाएगा।

अलॉइंस आफ ऑल एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस वेलफेयर एसोसिएशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button