छत्तीसगढ़

CG news:  भ्रामक खबर का प्रशासन ने जारी किया स्पष्टीकरण

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बलरामपुर । विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम पंचायत कोटालू अन्तर्गत शासकीय उचित मूल्य दुकान कोटालू के विरूद्ध खाद्यान्न वितरण में अनियमितता के संबंध में कुछ समाचार चैनलों में ‘‘बलरामपुर राशन की आश में भटक रहे हैं ग्रामीण‘‘ खबर प्रसारित की गई।

तत्संबंध में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शंकरगढ़ ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य दुकान कोटालू ग्राम पंचायत के द्वारा संचालित है। प्रसारित वीडियो के अवलोकन में पाया गया कि पीडीएस संचालक एवं खाद्य निरीक्षक की मिली भगत, संचालनकर्ता स्थानीय विधायक के करीबी इत्यादि बातें भ्रामक एवं निराधार है।

उन्होंने बताया कि खाद्य निरीक्षक शंकरगढ़ द्वारा किये गये जांच में पाया गया कि वर्तमान में उचित मूल्य दुकान में राशनकार्ड धारियों की संख्या 232 है तथा शासकीय उचित मूल्य दुकान में माह मार्च 2024 में 223, माह अप्रैल व मई 2024 में 204 हितग्राहियों को राशन का वितरण किया गया।

साथ ही माह जून 2024 में कुल 232 हितग्राहियों में से 138 हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण किया गया। जांच में यह भी पाया गया कि उचित मूल्य की दुकान में ई-पॉस मशीन की बैटरी खराब होने के कारण विद्युत व्यवस्था होने पर राशन का वितरण किया जा रहा था।

इस क्षेत्र में निरंतर आंधी-तूफान एवं बारिश की वजह से विद्युत व्यवस्था बाधित होने के कारण राशन सुचारू रूप से वितरण नहीं किया जा सका। जानकारी प्राप्त होते ही हितग्राहियों को तत्काल राशन उपलब्ध कराने हेतु संचालनकर्ता एजेंसी को निर्देशित किया गया था।

किन्तु संचालनकर्ता एजेंसी द्वारा खाद्यान्न वितरण तत्परतापूर्वक न किया जाकर लापरवाही बरती गई, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए ग्राम पंचायत कोटालू को आबंटित शासकीय उचित मूल्य दुकान को निलंबित कर शासकीय उचित मूल्य दुकान कृष्णनगर में संलग्न किया गया है। उक्त चैनल में प्रकाशित खबर निराधार है, इस खबर में जानकारी का अभाव है और यह जनता को भ्रमित करने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button