छत्तीसगढ़

धरमजयगढ़ सेंट्रल बैंक ग्राहकों के साथ कर रही मनमानी दिन में ही मनमानी रवैया से शासन के नियमों का उड़ा रहे  धज्जियाँ ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की धरमजयगढ़ शाखा दिन में ही शासन के नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहा है। मामला रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ का है। यहां के सेन्ट्रल बैंक में कई दिनों सें आम जनता को काफी परेशानियो का  सामना किया जा रहा हैं। शासन के नियम अनुसार बैंक को कार्यालयीन समय सुबह 10 सें शाम 04 बजे तक बैंक खुला रखना है। पर यहां के कर्मचारी बैंक खुलते ही बैंक के गेट को ताला मार देते है। और किसी को बैंक में घुसने नहीं देतें। जब उनकी मर्जी होती है तब 2-4 लोगों को अंदर ले जाते हैं और फिर ताला बंद कर देते हैं।



जिस कारण कई दिनों सें सैकड़ो की संख्या में आम जनता बाहर धूप में लाइन लगाकर खड़े रहने को मजबूर हैं। और बैंक के मैनेजर आराम सें अपनी कुर्सी में बैठे रहते हैं। यह माने तो इन्हे किसी का कोई डर भय नहीं और शासन के किसी नियम सें कोई फर्क नहीं पड़ता। जब बाहर खड़े लोगों द्वारा हंगामा किया गया तब आनन-फानन में असिस्टेंट मैनेजर नें गेट तो खोला पर कुछ समय बाद ही सुबह सें इंतजार कर रहें लोगों को फिर यह कहकर भागने लगे की बैंक के छुट्टी का समय हो गया अब काम कल होगा।

4 बजने के बाद बैंक के अंदर अपनी बारी का इंतजार कर रहें लोगों को बैंक कर्मचारियों नें समय खत्म होने का हवाला देते हुए कल आने को कहने पर आक्रोषित लोगों नें बताया की सुबह सें गेट पर ताला मारने के कारण हम लोग धुप में खड़े थे और करीब 3 बजे विरोध के बाद जब हम अंदर गए तब 4 बजते ही हमें यह कहकर भगा दिया गया की जाओ कल आना आज समय खत्म हो गया हैं।


छत्तीसगढ़ में मानसून दस्तक  दे चुकी है अब वहीं किसानों को दिन दोगुनी रात चौगुनी होने को मजबूर हैं तो सेंट्रल बैंक के कर्मचारियों का मनमानी रवैया देख परेशान है।अब हमें फिर सें कल अपना काम छोड़कर लाइन लगाना पड़ेगा।


बैंक के असिस्टेंट मैनेजर अरुण कुमार नें बताया

जब इस मामले सें सम्बंधित जानकारी लेने संवाददाता बैंक गए तब बैंक के बाहर दर्जनों लोग खड़े थे। तब असिस्टेंट मैनेजर नें परिचय और काम पूछ कर बैंक का गेट खोला। और अपना परिचय असिस्टेंट मैनेजर अरुण कुमार बताया जिसके बाद कार्यालयीन समय में गेट पर ताला मारने का कारण पूछने पर अरुण कुमार नें बताया की बैंक में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाने के कारण हम ताला मार कर रखते हैं और बाहर सें ही लोगों का काम करवा देते हैं। जिस दिन सभी लोगों को बैंक में घुसने देते हैं उस दिन लोगों का कम काम होता हैं और गेट बंद करके लोगों का ज्यादा काम हो रहा। ऐसे में इनका ही फायदा हैं इनका काम जल्दी हो जा रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button