अन्य

जनता को फिर लगा झटका, बढ़ाए गए दूध के दाम, आज से लागू हुई कीमत

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कर्नाटक दुग्ध फेडरेशन (केएमएफ) ने दोष के दामों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की हैं। दोष के बढे हुए दाम आज यानी बुधवार से लागू

बेंगलुरु : कर्नाटक दुग्ध फेडरेशन (केएमएफ) ने दोष के दामों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की हैं। दोष के बढे हुए दाम आज यानी बुधवार से लागू हो गए हैं। दूध के दामों में की गई बढ़ोतरी के बाद प्रदेश में राजनीति भी गरमाई हुई है।

विपक्ष ने सरकार को मूल्यवृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया जबकि सिद्धरमैया की अगुवाई वाले प्रशासन ने कहा कि, उसका केएमएफ के स्वतंत्र निर्णय से कोई लेना-देना नहीं है। कुछ दिन पहले कर्नाटक सरकार ने ईंधन पर बिक्रीकर बढ़ा दिया था जिससे राज्य में पेट्रोल प्रति लीटर तीन रुपये एवं डीजल साढ़े तीन रुपए महंगा हो गया। केएमएफ ने कहा कि इस मूल्यवद्धि के साथ वह आधे और एक लीटर की थैलियों में 50 मिलीलीटर मात्रा भी बढ़ाएगी।

केएमएफ ने जारी किया बयान
केएमएफ की ओर एक बयान में कहा, ‘‘चूंकि वर्तमान में फसल कटाई का मौसम है, इसलिए सभी जिला दुग्ध संघों के पास दूध का भंडारण प्रतिदिन बढ़ रहा है और वर्तमान भंडारण लगभग एक करोड़ लीटर है। इसे देखते हुए, हर थैली की कीमत में दो रुपए की वृद्धि की जा रही है तथा उपभोक्ताओं को हर आधा लीटर (500 मिलीलीटर) और एक लीटर (1000 मिलीलीटर) की थैली में 50 मिलीलीटर अतिरिक्त दूध दिया जा रहा है।”

फिलहाल नंदिनी की 500 मिली लीटर दूध की थैली का दाम 22 रुपए है। इस वृद्धि के बाद अब 550 मिलीलीटर की थैली 24 रुपए में मिलेगी। इसी तरह 1000 मिलीलीटर दूध की थैली 42 रुपए में मिल रही थी, लेकिन अब 44 रुपए में 1050 मिलीलीटर दूध की थैली मिलेगी। नंदिनी ब्रांड के दूध की अन्य श्रेणियों के दाम भी बढ़ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button