छत्तीसगढ़

घर से साढ़े चार लाख के आभूषण चोरी करने वाला आरोपी चार माह बाद गिरफ्तार, डेढ़ लाख का सोना जब्त

Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत के महुआपारा में साढ़े चार लाख रुपए की आभूषण चोरी करने वाला आरोपी को अंबिकापुर व राजपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने पूना से गिरफ्तार कर चोरी के मामले में एक सप्ताह पहले अंबिकापुर जेल भेजा था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से डेढ़ लाख रुपए का गला हुआ जब्त कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा। पुलिस ने इसी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर पहले जेल भेजा था।

प्रेसवार्ता के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि नगर के महुआपारा निवासी अमित कुमार सिंहा ने चार माह पहले थाने में केस दर्ज कराया था। उन्होंने बताया था कि उनकी माता का स्वास्थ्य खराब होने पर इलाज कराने के लिए परिवार सहित 17 मार्च को दिल्ली गए थे। प्रार्थी के दोस्त ने उसे घर का ताला टूटे होने की जानकारी दी।

तब उन्होंने मोबाइल से सीसीटीवी को चेक किया तो 21 मार्च की रात दो व्यक्ति घर के पिछले दरवाजे से अंदर घुसते हुए दिखाई दिए थे। 3 अप्रैल को प्रार्थी घर वापस लौटा तो देखा कि घर के सभी ताले टूटे हुए है। आलमारी का लॉकर भी टूटा है। आलमारी के लॉकर में रखा हुआ सोने का हार 1 नग, सोने का लक्ष्मी हार 1 नग, सोने का मांगटिका 1 गन, सोने की नथिया 1 गन, सोने की अंगूठी 5 नग, सोने का मंगलसूत्र के साथ दूसरे जेवर चोर चोरी करके फरार हो गए है।

पुलिस ने बताया कि घटना के दिन सीसीटीवी फुटेज देखने पर एक संदिग्ध मारुती सुजुकी कंपनी की कार से अंबिकापुर की ओर जाते दिखाई दिया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एमपी निवासी 38 वर्षीय शाकीर पिता नासिर को अंबिकापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। राजपुर पुलिस ने 17 मई को आरोपी को रिमांड पर लेकर कड़ाई से पूछताछ की थी।

इस दौरान आरोपी ने एक सहयोगी के साथ चोरी करने की बात स्वीकार की थी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा था वहीं चोरी में शामिल दूसरे साथी ग्राम फिल्टर टोना कोतमा जिला अनुपपुर एमपी निवासी 28 वर्षीय सौफ अली पिता हुसैन अली को अंबिकापुर व राजपुर की संयुक्त टीम ने दूसरे चोरी के मामले में एक सप्ताह पहले पूना से गिरफ्तार कर अंबिकापुर जेल भेजा था।

राजपुर पुलिस ने सोमवार को रिमांड पर लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी सैफ अली को लेकर अनुपपुर एमपी गए आरोपी ने सोने को गलाकर प्लास्टिक की झोले में अपने बाड़ी में जमीन के नीचे गाड़ दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्ज़े से 22.600 ग्राम सोना ज़ब्त किया। पुलिस ने ज़ब्त सोने की अनुमानित लागत डेढ़ लाख रुपए आंकी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।

कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह, उप निरीक्षक दिनेश राजवाडे, प्रधान आरक्षक प्रदीप यादव आरक्षक रिंकु गुप्ता, अमृत सिंह, नन्हेश्वर, नरेन्द्र कश्यप, सायबर सेल बलरामपुर मंगल सिंह, सुखलाल सिंह, राजकमल सैनी, राजकिशोर, हरी डनसेना पैकरा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button