छत्तीसगढ़

घरेलू विवाद एवं बार-बार चिढ़ाने से नाराज होकर बहु ने अपनी सास की हत्या कर दी

Advertisement
Advertisement
Advertisement


बहु ने लोहे का बसूला से वारकर घटना को अंजाम दिया,

प्रकरण की अभियुक्त महिला मुन्नी बाई निवासी कोनपारा को तुमला पुलिस ने किया गिरफ्तार,

थाना तुमला में मुन्नी बाई के विरूद्ध धारा 302 भा.दं.सं. का अपराध दर्ज।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी साहित कुमार उम्र 40 साल निवासी कोनपारा ने दिनांक 20.06.2024 को थाना तुमला में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उक्त दिनांक के प्रातः 09 बजे यह अपनी जमीन का सीमांकन कराने के लिये ग्राम कुम्हारबहार गया हुआ था,

कि करीब 11ः00 बजे उसके पुत्र ने उसे फोन कर बताया कि माॅं मुन्नी बाई ने दादी पुनो बाई उम्र 65 साल को लोहे का बसूला से वारकर हत्या कर दिया है एवं जंगल की ओर भाग गई है। प्रार्थी की उक्त रिपोर्ट पर धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

महिला संबंधी गंभीर अपराध घटित होने पर पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा एस.डी.ओ.पी. पत्थलगांव श्री ध्रुवेश कुमार जायसवाल को टीम गठित कर बारीकी से विवेचना कर आरोपिया की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये, उक्त निर्देश के परिपालन में पुलिस टीम द्वारा प्रकरण की अभियुक्त मुन्नी बाई की पतासाजी कर अभिरक्षा में लिया गया।

पूछताछ में मुन्नी बाई ने बताया कि उसकी सास आये दिन उसे चिढ़ाती थी एवं लड़ाई-झगड़ा करती थी इसी बात से नाराज होकर उक्त दिनांक को यह घर में रखे लोहे का बसूला से अपनी सास पुनो बाई के सिर, गर्दन में वारकर हत्या कर दी। पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त लोहे का बसूला को जप्त किया गया है।

मुन्नी बाई उम्र 35 साल निवासी कोनपारा थाना तुमला के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 21.06.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं गिरफ्तारी में एस.डी.ओ.पी. पत्थलगांव श्री ध्रुवेश कुमार जायसवाल, थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल सिंह नेताम, प्र.आर. 13 जेम्स खलखो, आर. 667 देवसिंह एक्का, म.आर. 212 सरोजनी खलखो का सराहनीय योगदान रहा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button