रायगढ़

स्थानीय प्रशासन की लापरवाही से  क्षेत्र के लिए रहा हादसों का दिन, कई बड़ी घटनाओं से दहला धरमजयगढ़ फ्लाईएश परिवाहन करने वाली डंपर की ठोकर से एक की मौत ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


रायगढ़ रोड में बेलगाम दौड़ रही डंपर की वजह से राहगिर परेशन हो रहे हैं। और इन बेलगाम सड़क पर दौड़ रही डंपर पर किसी का नियांत्रण नहीं है, जिसकी वजह आये दिन सड़क दुर्घटना हो रही है। 21 जून को धरमजयगढ़ के लिए काला दिन रहा अस्पताल से मिली जानकारी अनुसार कई सड़क दुर्घटना के शिकार मरीज अस्पताल ईलाज के लिए आये।

स्थानीय प्रशासन सड़क पर दौड़ रही बेलगाम वाहनों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। ओवार लोड फ्लाईएश लेकर सड़क पर दौड़ रही डंपर की वजह से लोगों को सड़क पर चलना दुर्भर हो गया है। ओवरलोड के कारण पूरी सड़क पर फ्लाईएश ट्रक से गिरता रहता है ट्रक से गिरे फ्लाईएश लोगों के लिए जी का जंजाल बन रहा है।

फ्लाईएश परिवाहन करने वाली ट्रक ने एक दिन में दो एक्सीडेंट किया है जिससे एक की मौत हो गई है तो दूसरे का ईलाज चल रहा है। धरमजयगढ़ में चारों ओर सड़क निर्माण का काम चल रहा है, जिसके कारण सड़क पर सैकड़ों ट्रक बेलगाम होकर दौड़ रही है,

21 जून को नीचेपारा में विनायक कंस्ट्रक्शन की गाड़ी पत्थलगांव की ओर से फ्लाईएश खाली कर आ रही ट्रक के बीच जबरदस्त एक्सीडेंट हो गया, जिसमें विनायक कंपनी की गाड़ी का चालक बूरी तरह ट्रक में फस गया था जिससे स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस द्वारा भारी मशक्कत के बाद ट्रक से निकाला गया,

यहा घटना दोपहर 12:30 बजे का है तो वहीं रात लगभग 7 बजे के आस पास फिर एक बार फ्लाईएश खाली कर पत्थलगांव की ओर से आ रही एक ट्रक चालक ने एक मोटरसायकल सावर को ठोकर मार कर फरार हो गया इस हादसा में मोटर सायकल चालक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

कब होगी ओवरलोड फ्लाईएश वाहन पर कार्यवाही?

स्थानीय लोगों ने स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि लोवरलोड फ्लाईएश लेकर चलने वाली ट्रक पर कार्यवाही करते हुए क्षेत्रवासियों को हो रही समस्याओं का निदान करें। फ्लाईएश परिवाहन करने वाली गाडिय़ां लोवरलोड होने के कारण सड़क में फ्लाईएश गिरता रहता है, और फ्लाईएश दिन भर उड़ता रहता है जिससे सड़क पर चलने वाले लोगों को काफी दिक्कते हो रहे हैं।

फ्लाईएश लेकर चलने वाली गाडिय़ों का रफ्तार भी बहुत अधिक होता है जिसके कारण सड़क हादसा भी अधिक हो रहा है स्थानीय प्रशासन को चाहिए कि बेलगाम रफ्तार एवं ओवरलोड चलने वाली वाहनों पर चेंकिग की कार्यवाही करते हुए इनके रफ्तार पर लगाम लगये ताकि राहगिरों को होने वाली परेशानियों का समाधान हो सके। अब देखना है कि क्या स्थानीय प्रशासन लोगों को हो रही परेशानियों का समाधान करेंगे या फिर ऐसा ही सड़क पर मौत बनकर बेलगान दौड़ता रहेगा मौत का ट्रक?

धरमजयगढ़ आदिवासी बहुमूल्य छेत्र है मानसून भी दस्ताकत कर चुकी है खेती किसानी का सीजन चालू हो चुका  है हर एक किसान अपने निजी काम से बीज खाद लेने के लिए आ रहा है 30से 35 की.मि. तक के लोगो का मुख्या शहर धरमजयगढ़ है भारतमाला में फ्लाई ऐश लोड गाड़ी इतनी स्पीड चल रही है की उनके चपेट में आने से बचना  नामुमकिन है

वही साथ ओवरलोड गाड़ियां ब्रेक फेल होना स्टेरिंग फेल होना यह सब घटना को न्योता दे रही है  प्रशासन अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है धरमजयगढ क्षेत्र में फ्लाई ऐश खली कर लोट रहे  गाड़ियों की रफ्तार इतना तेज रहता है कि उनकी चपेट में आने से आदमी का बचना संभव नहीं है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button