छत्तीसगढ़

महकोनी में जैतखाम के अपमान और तोड़फोड़ के मामले में कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजपुर।बलरामपुर जिले के कांग्रेस जिला प्रवक्ता व ब्लॉक अध्यक्ष सुनील सिंह के नेतृत्व में नगर पंचायत के डेली बाजार प्रांगण में कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप कहा कि बलौदाबाजार जिले के ग्राम महकोनी में जैतखाम के अपमान व तोड़फोड़ मामले में संतोष प्रद कार्यवाही नहीं किये जाने पर सामाजिक संगठन द्वारा आयोजित रैली के दौरान के उग्र प्रदर्शन से जिला कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय बलौदाबाजार सहित परिसर में हुई आगजनी से शासकीय व व्यक्तिगत सम्पत्यिों को काफी नुकसान पहुंचे है।

कांग्रेसियों ने ज्ञापन में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों और लचर कानून व्यवस्था के चलते जिला मुख्यालय सहित उपरोक्त घटना के संबंध में निर्दोष लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाने की खबरें लगातार आ रही है।

प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से लगातार आगजनी व हिंसक घटनाएं बढ़ी है, जिसके विरोध में प्रदेश कांग्रेस के निर्देशन पर जिला व ब्लॉक इकाई द्वारा संयुक्त प्रदर्शन किया जा रहा है। बलौदाबाजार की घटना निंदनीय और प्रशासनिक विफलता का परिणाम है।

उपरोक्त घटना की सूक्ष्मता से जांच और कार्यवाही अत्यंत आवश्यक है। राज्य में विधि और कानून की व्यवस्था गिश्ती जा रही है। सम्पूर्ण मामले में हस्तक्षेप करते हुए राज्य सरकार को अविलंब कार्यवाही और निष्पक्ष जांच करने तथा निर्दोष लोगों के विरुद्ध अमानुषिक कार्यवाही करने से रोके जाने का निर्देश दिये जाने की मांग की है।

धरना प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक डॉ प्रीतम राम, पूर्व विधायक पारसनाथ राजवाड़े, जिला अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, पूर्व जिला जेल संदर्शक मनोज अग्रवाल, ब्लॉक अध्यक्ष सुनील सिंह,सुदामा राजवाड़े, एसडीएम राजीव जेम्स कुजुर, थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button