रायगढ़

विशेष अभियान : रायगढ़ यातायात पुलिस बिना हेलमेट वाहन चालकों का काट रही चालान और दे रही नि:शुल्क हेलमेट

Advertisement
Advertisement
Advertisement

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर जिला पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने तथा हेलमेट की अनिवार्यत: के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर नियमानुसार मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही कर उन्हें नि:शुल्क हेलमेट का वितरण किया जा रहा है ।



  पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा 10 जून को बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरण कर अभियान की शुरुआत की गई थी जिसे यातायात पुलिस अनवरत जारी रखे हुए है । सामाजिक संगठनों व स्थानीय उद्योगों से प्राप्त गुणवत्ता वाले हेलमेटों का 11 जून को यातायात पुलिस द्वारा ग्राम पण्डरीपानी में तथा  कल 12 जून को सारंगढ़ मार्ग में कोडातराई के पास बिना हेल्मेट वाहन चालकों पर चालानी कार्यवाही कर हेलमेट का वितरण किया गया ।

आज नेशनल हाईवे 49 में ग्राम जोरापाली के आगे मुख्य मार्ग पर यातायात पुलिस रायगढ़ द्वारा चालानी कार्यवाही कर बिना हेलमेट वाहन चालकों को हेलमेट का वितरण किया गया है । यातायात पुलिस अधिकारियों द्वारा वाहन चालकों को आगे हेलमेट पहन कर ही वाहन चलाने की हिदायत दिये और परिवारजनों को भी दुपहिया में सफर दौरान हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने कहा गया है ।



      जिला पुलिस का लक्ष्य सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर को कम करना है, सड़क दुर्घटना में अधिकतर मौतें बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों की हुई है । इस अभियान में यातायात पुलिस को समाजिक संगठनों का सहयोग प्राप्त हो रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button