रायगढ़

जेसीआई की बहुप्रतीक्षित बिजनेस AI ट्रेनिंग आगामी 14 जून को

Advertisement
Advertisement
Advertisement

आगामी 14 जून शुक्रवार को जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा बिजनेस में AI अर्थात आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की महत्वपूर्ण ट्रेनिंग का आयोजन कराया जा रहा है । यह आयोजन रायगढ़ शहर के स्टेशन चौक स्थित चौपाटी-चौपाटी में कराया जाएगा । इस प्रशिक्षण सत्र के ट्रेनर जेसीआई के प्रोविजनल नेशनल ट्रेनर एवं देश के विख्यात बिजनेस कोच जेसी अमित बंसल जी लुधियाना पंजाब से होंगे । वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति की जिंदगी में टेक्नोलॉजी के कारण क्रांतिकारी बदलाव आए हैं । जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में टेक्नोलॉजी के प्रयोग से आम लोग जिंदगी बहुत आसान हो गई है ।

इसका प्रत्यक्ष उदाहरण आप डिजिटल पेमेंट के रूप में देख सकते हैं । आज भारत के छोटे से छोटे गांव में भी डिजिटल पेमेंट के माध्यम से लोग अपना लेनदेन कर रहे हैं और नकदी का प्रचलन इस कारण काफी हद तक कम हो गया है । आज के समय में कोई भी व्यापार टेक्नोलॉजी से अछूता नहीं है, बल्कि यूं कहें कि यदि आपके व्यापार में टेक्नोलॉजी नहीं है या आप टेक्नोलॉजी के साथ सामंजस्य से बिठाकर नहीं चल रहे हैं तो आप व्यापार में बहुत पीछे रह जाएंगे और आपका कंपीटीशन आपसे बहुत आगे निकल जाएगा ।

हम सभी यह जानते हैं कि आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अर्थात AI का बिजनेस में कितना इंपॉर्टेंट रोल है । इस AI को अपने व्यापार में कैसे बेहतर तरीके से उपयोग किया जाए, इस तकनीक के माध्यम से कैसे अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया जाए, कैसे नए-नए ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाई जाए और उनको अपने प्रॉडक्ट्स का आसानी से प्रमोशन किया जा सके, बिजनेस की इन सभी महत्वपूर्ण तकनीकों का प्रशिक्षण स्थापित जाने-माने ट्रेनर श्री अमित बंसल जी द्वारा इस सेमिनार में दिया जाएगा ।

जेसीआई एक ऐसी संस्था है जिसने हमेशा ही विकास को उच्च प्राथमिकता दी है चाहे वह समाज के किसी भी क्षेत्र में हो । जेसीआई संस्था का नाम ही अपने सर्वोच्च एवं गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए ही माना एवं जाना जाता है । संस्था द्वारा समय-समय पर समाज के हित के लिए विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाता है । आने वाले समय में भी संस्था द्वारा बिजनेस से संबंधित बी.एम.डब्ल्यू.(बिजनेस मल्टीप्लायर वर्कशॉप) प्रशिक्षण कार्यक्रम करने का विचार किया जा रहा है ।

संस्था की ओर से इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के डायरेक्टर जेसी मयंक मोदी(लिबास) हैं । संस्था के सचिव जेसी सुमित बट्टीमार एवं अध्यक्ष जेसी सीए विकास अग्रवाल  द्वारा यह निरंतर प्रयास किया जा रहा है कि समय-समय पर संस्था द्वारा जन उपयोगी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहे, जिससे कि समाज के प्रत्येक वर्ग को अधिक से अधिक लाभ हो सके । संस्था द्वारा उक्त ट्रेनिंग प्रोग्राम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने की अपील की गई है ।

यदि आपको इस ट्रेनिंग प्रोग्राम से संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो आप इसके प्रोग्राम डायरेक्टर जेसी मयंक मोदी से उनके फोन नंबर 94792 77880 पर संपर्क कर सकते हैं । उक्त जानकारी संस्था के पीआरओ जेसी सुमन दत्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button