रायगढ़

अभियान : स्पीड बाइकर्स और ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों की सघन जांच के लिए पुलिस ने चलाया अभियान

Advertisement
Advertisement
Advertisement

वाहन चेकिंग दौरान शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े गये 14 वाहन चालक समेत 34 वाहन चालकों पर की गई मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई

मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई में पुलिस ने 18 वाहनों का काटा ₹65,000 का चालान

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने अभियान स्तर पर पुलिस की जांच कार्यवाही जारी है ।

पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर सभी थानाक्षेत्र अंतर्गत माल वाहक वाहनों पर सवारी परिवहन पर पुलिस की कार्रवाई जारी है, इसी कड़ी में कल स्पीड बाइकर्स और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच कर कार्रवाई किया गया ।

शहर में नगर पुलिस अधीक्षक श्री आकाश शुक्ला तथा  ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा थानों व यातायात पुलिस के साथ देर शाम तक अलग-अलग स्थानों पर वाहन चेकिंग किया गया ।

कार्रवाई दौरान पुलिस की जांच में 34 दुपहिया/भारी वाहन के चालक रडार में आये, जिनमें 14 व्यक्ति ब्रीथ एनालाइजर के परीक्षण पर शराब सेवन किये पाये गए

जिनके विरूद्ध धारा 185 मोटर व्हीकल एक्ट (MV Act) के तहत इस्तगासा तैयार किया गया है तथा 18 अन्य वाहन चालकों पर एमवी एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत चालानी कार्रवाई कर ₹65,000 का समन शुल्क की वसूली की गई है ।

पुलिस की वाहन जांच कार्यवाही नियमित रूप से जारी रहेगी / विदित हो कि संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार शराब पीकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना दो हजार रुपये  से बढ़ाकर दस हजार रुपये कर दिया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button