छत्तीसगढ़

धरमजयगढ़ वन मंडल के चल रेंज से बड़ी खबर निकलकर आ रही है सामने कुत्ते के हमले के डर से भाग रहा सबस्टेशन के तार में फंसा बारहसिंघा घायल,वन विभाग की निगरानी में उपचार जारी!

Advertisement
Advertisement
Advertisement

धर्मजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज से आ रही है जहां पर एक बारासिंघा हिरण बुरी तरह जख्मी हो गया है, पूरा मामला छाल रेंज के हाटी गांव के पास बताया जा रहा है, यहां पर कुत्तों के डर से भागते हुए बारासिंघा हिरण ने सब स्टेशन के फेंसिंग तार में फंसा और बुरी तरह घायल हो गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के समीप पावर हाऊस के पास में जोगड़ा गांव के जंगल तरफ से कुत्तों द्वारा दौड़ाते हुए, एक बारहसिंघा आ पहुंचा। उसी दौरान हाटी गांव के दुकान में बैठे सुरेश साहू की नजर पड़ गई। जहां पर कुत्तों के हमले से बचने के लिए जान बचाने को बारहसिंहा दौड़ रहा था,और वहीं आगे सब स्टेशन के फेंसिंग तार घेराव किया हुआ है,

उसमें बारहसिंगा फंस गया। ग्रामीणों ने मौके से कुत्तों को हो हल्ला कर खदेड़ा। वही बताया जा रहा है ,बारासिंघा पूरी तरह से जख्मी हो गया है। इसे लेकर ग्रामीणों ने घायल बारासिंघा को फंसे तार से बाहर निकाला। वहीं के ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को सूचित किया।

फिलहाल घायल बारासिंघा को छाल से डॉक्टर आकर उपचार जारी कर दिया है। आगे ग्रामीणों ने बारहसिंगा को वन विभाग की टीम को सुपूर्द कर दिया है, वहीं वनविभाग बारासिंघा को अपने साथ लेकर चली गई। वहीं वन विभाग की निगरानी में बारासिंघा का उपचार जारी है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button