छत्तीसगढ़

साय कैबिनेट में जल्द होगी नए मंत्री की एंट्री, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल देंगे इस्तीफा, दावेदारों के नाम पर शुरू हुई चर्चा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 11 में से 10 लोकसभा सीटों पर मिली जीत के बाद पार्टी में काफी उत्साह है। लोकसभा सीट से भारी मार्जिन से जीत के बाद बृजमोहन अग्रवाल अब मंत्री और विधायक पद से जल्द इस्तीफा देंगे।

इसी के साथ कैबिनेट में खाली हो रहे मंत्री पद के लिए दावेदारों के नाम की चर्चा भी शुरू हो गई है। अब सवाल उठ रहा है कि बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफा देने के बाद साय कैबिनेट में नया चेहरा कौन होगा?

बताया जा रहा है बृजमोहन अग्रवाल, सीएम विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं कैबिनेट में खाली हो रहे मंत्री पद के लिए दावेदारों के नाम की भी चर्चा हो रही। इनमें पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत के नाम शामिल हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री रह चुकी रेणुका सिंह का नाम भी चर्चा में है।

बताया गया कि आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली से लौटेंगे। इसके बाद संगठन के साथ CM साय तय करेंगे कि बृजमोहन की जगह नया मंत्री किसे बनाया जाए।

बता दें कि रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल एक्ट (1951) के मुताबिक, कोई व्यक्ति एक ही समय पर संसद और विधानसभा का सदस्य नहीं रह सकता।

अगर कोई व्यक्ति संसद और विधानसभा दोनों के लिए चुना जाता है, तो उसे 14 दिन के अंदर विधानसभा की सीट खाली करनी होगी, नहीं तो उसकी संसद सदस्यता रद्द हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button