छत्तीसगढ़

स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

Advertisement
Advertisement
Advertisement


मध्य प्रदेश एवं राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाले स्वर्णकार समाज के कल्याण के लिए स्वर्ण कला बोर्ड की गठन करने हेतु सौंपा ज्ञापन

अंबिकापुर।अंबिकापुर सरगुजा के दौरे पर पहुंचे आरएस विश्वकर्मा अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग को छत्तीसगढ़ स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश पदाधिकारी ने ज्ञापन सौंप कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में बड़ी आबादी सुनारों की है जो पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आते हैं जो प्राकृतिक रूप से भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं। सोनार जाति के अधिकांश लोग स्वर्ण आभूषणों से निर्माता एवं विक्रेता है। इस व्यवसाय के जुड़े लाखों कारीगरों की आर्थिक स्थिति अत्यंत चिंताजनक है जिनके उत्थान की आवश्यकता है।

इन कारीगरों के आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान हेतु मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाले स्वर्णकारों के लिए स्वर्ण कला बोर्ड का गठन किया गया है। जिसके माध्यम से उनके बेहतर प्रशिक्षण, ऋण तथा कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।

मध्य प्रदेश एवं राजस्थान के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पिछड़ा वर्ग के स्वर्णकारों के लिए स्वर्ण कला बोर्ड का गठन करने की अनुशंसा शासन को भेजने का निवेदन किया गया। ज्ञापन सौंपने के दौरान स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. डीके. सोनी, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश सोनी, सरगुजा युवा स्वर्णकार के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सोनी, पूर्व पार्षद सिंधू सोनी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button