छत्तीसगढ़

डुमरडीहा टोला के मासुरीबाई नीचे टोला में नया ट्रांसफार्मर को लेकर बैठक आयोजित,

Advertisement
Advertisement
Advertisement


समाज सेवी डॉ विजय सिंह गगराई ने कहा गांव गांव में बिजली समस्या का समाधान  किया जा रहा है

चक्रधरपुर। बंदगांव प्रखंड के कराईकेला थाना के भालुपानी पंचायत के डुमरडीहा टोला के मासुरीबाई नीचे टोला में नया ट्रांसफार्मर को लेकर नंदलाल गिलुवा के अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई.बैठक में मुख्य अतिथि समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई थे. ग्रामीणों ने बैठक में कहा कि विगत 2 महीना से गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर खराब है यहां 16 केवी का ट्रांसफार्मर था.अब यहां कंज्यूमर की संख्या काफी बढ़ गई है इसलिए यहां 25 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया जाय.उन्होंने कहा इस गांव में 40 से 50 घर है. मगर मात्र 16 केवि का बिजली का ट्रांसफार्मर लगाया है.

लोड अधिक होने के कारण बराबर बिजली का ट्रांसफार्मर खराब हो जाता है. जबकि इसकी जानकारी बिजली विभाग को दी गई है .मगर अब तक यहां ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं हो पाया है. अगर बिजली विभाग शीघ्र ही यहां बिजली का ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं कराती है तो यहां के ग्रामीण बिजली विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे .ग्रामीणों की समस्या सुनकर डॉ विजय सिंह गागराई ने ग्रामीणों का आश्वासन दिया कि जल्द ही बिजली विभाग के एसडीओ से मिलकर बिजली की समस्या दूर की जाएगी.

उन्होंने कहा ग्रामीण लिखित रूप से दे. जिससे बिजली का ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराया जा सके.उन्होंने कहा बिजली नहीं रहने से बहुत सारी समस्याएं हो रही है इसकी मुझे जानकारी है. बच्चो का पढ़ाई लिखाई,मोबाइल चार्ज,बिजली से चलने वाले सभी उपकरण बंद हो गये हैं.इसलिए यहां जल्द ही बिजली ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराई जाएगी. बैठक में क्षेत्र के अन्य समस्याओं पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

इस मौके पर घनश्याम केराई,मनोहर गिलुवा, मायका गिलुवा,नंदकिशोर गिलुवा,प्रकाश केराई,लुकुना गिलुवा,राजेश केराई, चाम्पाई केराई, बानीता केराई,नन्दो पुरती, जुबा केराई,आशाई पुरती,सापानी गिलुवा,लखन गिलुवा,जावानी गिलुवा,सोमवारी गिलुवा समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button