छत्तीसगढ़

विकासखंड बतौली के ग्राम पोकसरी में हुए जनसमस्या निवारण शिविर में शमिल हुए विधायक रामकुमार टोप्पो, हितग्राही मूलक सामग्री और राशि चेक का किया वितरण

Advertisement
Advertisement
Advertisement

शिविर में 700 से ज्यादा हितग्राहियों को किया गया लाभान्वित

विकासखंड बतौली के ग्राम पोकसरी में हुए जनसमस्या निवारण शिविर में शमिल मुख्य अतिथि विधायक श्री रामकुमार टोप्पो ने ग्रामीणों से शिविर का लाभ अवश्य उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि शासन आपके द्वार तक पहुंचा है। अपने आवश्यकताओं और मांगों को जरूर रखें। शिविर में 700 से ज्यादा हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री विलास भोसकर, सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला एवं खंडस्तरीय अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

शिविर में लाभान्वित हुए हितग्राही –
शिविर में 700 से ज्यादा हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित किया गया। जिसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत 104 हितग्राहियों को पेंशन स्वीकृति आदेश, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 5 हितग्राहियों को 20-20 हजार के स्वीकृति आदेश, 331 हितग्राहियों को राशन कार्ड, 6 हितग्राहियों को जॉब कार्ड तथा 5 हितग्राहियों को भूमि समतलीकरण आदेश प्रदाय किया गया।

इसी तरह राजस्व विभाग द्वारा फसल और आंशिक मकान क्षति के मामलों में 30 हितग्राहियों को कुल 1.19 लाख रुपए के चेक वितरण, 85 हितग्राहियों को ऋण पुस्तिका वितरण, पशुधन विकास विभाग के अंतर्गत 55 हितग्राहियों को कुल 98 हजार राशि के चेक वितरण, 25 हितग्राहियों को बैकयार्ड कुक्कट मुर्गी चूजा यूनिट, मत्स्य विभाग के अंतर्गत 19 हितग्राहियों को मछली बीज, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत 10-10 हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड और सिकल सेल कार्ड, कृषि विभाग के अंतर्गत 10 हितग्राहियों को पंप एवं 6 हितग्राहियों को स्प्रेयर, महिला एवं बाल विकास विभाग के 6 सुपोषण टोकरी, 5 बच्चों का अन्नप्राशन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेवानिवृत्ति पर 50 हजार का चेक वितरण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button