छत्तीसगढ़

कोरिया में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक श्री रविकांत सहारे का भावपूर्ण विदाई समारोह संपन्न

Advertisement
Advertisement
Advertisement

विदाई समारोह में श्री रविकांत सहारे को पुलिस अधीक्षक कोरिया ने दीं भावभीनी शुभकामनाएं, सुकमा में नई जिम्मेदारी संभालेंगे

दिनांक 29 अगस्त 2024 को रक्षित केंद्र बैकुंठपुर के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें जिला कोरिया के पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार के निर्देशन में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक श्री रविकांत सहारे को सम्मानित किया गया। श्री सहारे का स्थानांतरण जिला कोरिया से विशेष आसूचना शाखा, जिला सुकमा में उप पुलिस अधीक्षक के रूप में हुआ है।



श्री रविकांत सहारे ने दिनांक 01 मई 2023 को जिला कोरिया में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना कार्यभार संभाला था। इस अवधि में, उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं, रक्षित केंद्र बैकुंठपुर, एवं जिले के विभिन्न थानों में महत्वपूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त किया। उनके प्रशिक्षण के दौरान, उन्होंने थाना प्रभारी के रूप में चरचा और बैकुंठपुर थानों में भी अपनी सेवाएं दीं। इस अवधि में, श्री सहारे ने अनेक महत्वपूर्ण मामलों जैसे चोरी के अपराधों और अन्य शिकायतों का सफलतापूर्वक निपटारा किया। इसके अलावा, उन्होंने पुलिस अधीक्षक कोरिया और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सौंपे गए विभिन्न कार्यों को भी सुचारु रूप से संचालित किया।

विदाई कार्यक्रम में श्री सहारे के साथ काम करने वाले पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारीगण, जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारीगण एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया ने श्री सहारे के साथ बिताए अपने अनुभवों को साझा किया और उनके कार्य के प्रति समर्पण और निष्ठा की सराहना की। श्री रविकांत सहारे को पुलिस अधीक्षक कोरिया एवं कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट किया साथ ही कोरिया पुलिस परिवार की ओर से एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। श्री सहारे ने भी अपने 15 माह के कार्यकाल के दौरान अर्जित अनुभवों और सीख को सभा के साथ साझा किया। उन्होंने इस दौरान मिली चुनौतियों, कठिनाइयों और उनकी समाधान विधियों पर भी चर्चा की, जिससे सभी प्रेरित हुए।

समारोह के अंत में, पुलिस अधीक्षक कोरिया श्री सूरज सिंह परिहार ने श्री सहारे को भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने श्री सहारे को अपने नए कार्यक्षेत्र में भी इसी प्रकार की तत्परता और समर्पण के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस के कार्यों को कैसे सुचारू और सफलतापूर्वक संपादित किया जा सकता है।

इस कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर, उप पुलिस अधीक्षक श्री राजेश साहू, श्री श्याम लाल मधुकर, प्रभारी यातायात शाखा श्री विपुल आनंद जांगड़े, निरीक्षक-अ श्री फ्रांसिस जेवियर बेक, थाना प्रभारी चरचा श्री प्रमोद पांडेय एवं जिले के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। सभी ने श्री सहारे के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें भावभीनी विदाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button