छत्तीसगढ़

वनकर्मियों ने विधवा महिला का मकान तोड़ा, कलेक्टर, एसपी और डीएफओ से शिकायत

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अंबिकापुर।अंबिकापुर वन विभाग के कर्मचारी इस वक्त सुर्खियों पर है 25 साल से काबिज विधवा महिला का मकान को वनकर्मियों ने तोड़ डाला, विधवा महिला ने कलेक्टर, एसपी और डीएफओ को ज्ञापन सौंप वनकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

अंबिकापुर शिकारी रोड पावर हाउस तकिया मार्ग बौरीपारा निवासी 45 वर्षीय विधवा महिला कलिंदा देवी यादव ने ज्ञापन सौंप कहा कि स्थित भूमि जिस पर विगत 25 साल पहले से बने पुराने मकान के स्थान पर नए मकान को बिना सूचना के वन विभाग के कर्मचारी द्वारा तोड़ कर बेघर कर दिया। विधवा महिला ने कहा कि अन्य लोगो की भांति करीब 25 साल पहले शिकारी रोड पावर हाउस के बगल में तकिया मार्ग बौरीपारा अम्बिकापुर में कच्चा खपड़ापोस मकान बना कर निवास करते चली आ रही है।

मकान पुराना हो जाने के कारण वह इंट का मकान बना नही थी, 6 जून को बिना सूचना दिए वन विभाग के कर्मचारी कमलाकांत तिवारी अपने अन्य कर्मचारियों के साथ आकर बने इंट का दिवाल को तोड़वा दिया। विधवा महिला ने निवेदन किया कि निवास हेतु अन्य कोई भूमि या मकान नहीं है उसके मकान को न तोड़ा जाय परन्तु उक्त जंगल दरोगा कमलाकांत तिवारी द्वारा विधवा महिला की एक नहीं सुना और उसके मकान को तोड़वा दिया।

विधवा महिला के पति नन्दू यादव की मृत्यु करीब 6 माह पहले हो जाने के कारण विधवा महिला मजदूरी कर अपना और बच्चों की गुजर बस करती है। विधवा महिला समूह से लोन लेकर उक्त मकान बनवा रही थी, जिसे अचानक जंगल दरोगा कमलाकांत तिवारी द्वारा तोड़वा दिया गया।

विधवा महिला के घर के आसपास कई लोगों का मकान बना हुआ है एवं कई लोगों का मकान तैयार हो रहा है। महिला ने यह भी कहा कि केवल विधवा महिला का घर तोड़ा गया। विधवा महिला ने ज्ञापन सौंप वनकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button