छत्तीसगढ़

राधा गोविंद मंदिर में गूंजा आज की आनद भयो जय कन्हैया लाल की

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मंदिर में मनाया गया धूम धाम से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, वृंदावन की तर्ज पर राधा गोविंद और मीराबाई से जुड़ी पदावली गीतों पर देर रात तक झूमें श्रद्धालू ,  

समाज सेवी डा. विजय सिंह गागराई ने लिया भगवान का आशीर्वाद

चक्रधरपुर। रेलवे क्षेत्र स्थित श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाया गया। मंदिर परिसर में भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव के दौरान भगवान लडडू गोपाल को दूध और घी पंचामृत से स्नान करा कर पारंपारिक रीति विधि विधान से भगवान का जन्म कराया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। आज भगवान का जन्मोत्सव को लेकर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

शाम को पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों से आए  से आए पदावली संकीर्तन मंडलियों के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, उनकी लीला का पदावली कीर्तन में माध्यम से गायन किया गया। इस अवसर पर जमशेदपुर गौडीय मठ से पधारे प्रभु सत्यकृष्ण दास के भागवत कथा वाचन का श्रवण किया गया। उन्होंने श्रीकृष्ण के जन्म और उनके जन्म लेने के उद्दे्श्य के बारेंमें विस्तृत ढंग से प्रकाश डाला।

उन्होंने जीवनके मूल्यों को बारेंमें जानाकरी देते हुए कहा कि मोक्ष के लिए हरि नाम संकीर्तन और नाम जाप की आवश्यता है। भगवान का नाम जाम कर पी मनुष्य उद्धार पा सकता है।  इस अवसर पर स्थानीय कलाकारों के द्वारा श्रीकृष्ण धाम वृंदावन और राधाकृष्ण और मीरा बाई की पदावली कीर्तन किया गया। वृजवासी हेमंत शर्मा, श्रेया दत्ता और स्थानीय कलाकारों के द्वारा संुदर भजन प्रस्तूत किया जिसमें देर रात तक श्रद्धालु झूमते रहे। मंदिर में शयन आरती के पश्चात भगवान प्रसाद वितरण किया गया।

भारी बारिश के बाबजूद श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्सकुता देखी गई। बारिश के बाबजूद देर शाम को समाज सेवी सह पीपुल्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सचिव डा. विजय सिंह गागराई शामिल हुए। जन्मोत्सव में मुख्य रुप से मंदिर से सेवक प्रभु आदिकांत सारंगी, दमंयती माता, अचिंत मंडल, प्रवीर बनर्जी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

मंदिर के पूजारी संजय रथ के द्वारा भगवान का पूजा की गई। इस अवसर पर मुख्यरुप से  मंदिर के सेवक सह अधिवक्ता आदिकांत सारंगी, अनुज प्रधान, अचिंत मंडल, प्रवीर बनर्जी, दमंयती माता, हेमंत शर्मा, रितु, प्रियंका माता, संजय पाठक पूजारी सुशंात राउत, संजय रथ सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

कार्यक्रम का सबसे बड़ा आकर्षण पश्चिम बंगाल से आई पदावली संकीर्तन मंडली के द्वारा प्रस्तूत किया गया पदावली कीर्तन। आज भजन संध्या और आरती दर्शन का कार्यक्रम आयोजित होगा। बुधवार को मंदिर में पूरीधाम के श्री जगन्नाथ महाप्रभु का भोग के साथ भंडारा का आयोजन कि या जाएगा। इस अवसर पर प्रभु आदिकांत सांरगी ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को प्रभु श्री जगन्नाथ जी का प्रसाद ग्रहण करने का निवेदन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button